सावन में श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी : काशी विश्वनाथ से बैजनाथ धाम तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें पूरा शेड्यूल

UPT | Sawan Special Train

Jul 16, 2024 08:36

27 जुलाई से 18 अगस्त तक, एक विशेष ट्रेन काशी विश्वनाथ धाम और बैजनाथ धाम के बीच संचालित की जाएगी। यह सेवा तीर्थयात्रियों को दो प्रसिद्ध शिव मंदिरों के बीच आसानी से...

Short Highlights
  • सावन में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एक विशेष पहल की गई है
  • 27 जुलाई से 18 अगस्त तक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी
  • इस ट्रेन का मार्ग बनारस से सियालदह तक होगा
Varanasi News : भारतीय रेलवे ने सावन के पावन महीने में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एक विशेष पहल की घोषणा की है। 27 जुलाई से 18 अगस्त तक, एक विशेष ट्रेन काशी विश्वनाथ धाम और बैजनाथ धाम के बीच संचालित की जाएगी। यह सेवा तीर्थयात्रियों को दो प्रसिद्ध शिव मंदिरों के बीच आसानी से यात्रा करने का अवसर प्रदान करेगी।

बनारस से सियालदह का मार्ग
इस विशेष ट्रेन का मार्ग बनारस से सियालदह तक होगा, जो जसीडीह से होकर गुजरेगी। ट्रेन संख्या 03113, जो सियालदह से बनारस की ओर जाएगी, प्रत्येक शनिवार रात 11:55 बजे सियालदह से प्रस्थान करेगी। यह अगले दिन दोपहर 3:40 बजे वाराणसी कैंट और 4:00 बजे बनारस स्टेशन पहुंचेगी, जिससे यात्रियों को काशी विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचने में सुविधा होगी।

वापसी के लिए बनारस स्टेशन से प्रस्थान
वापसी यात्रा के लिए, ट्रेन संख्या 03114 प्रत्येक रविवार शाम 5:00 बजे बनारस स्टेशन से प्रस्थान करेगी। यह 5:20 बजे वाराणसी कैंट से होते हुए पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर से गुजरेगी और अगले दिन सुबह 10:20 बजे सियालदह पहुंचेगी। यह सेवा श्रद्धालुओं को न केवल सुरक्षित यात्रा प्रदान करेगी, बल्कि उनके तीर्थ यात्रा अनुभव को भी समृद्ध करेगी।

Also Read