वाराणसी में फूल विक्रेताओं और छात्रों के बीच पथराव : मारपीट में कई घायल, बंद कराना पड़ा विश्वविद्यालय का गेट

UPT | वाराणसी में फूल विक्रेताओं और छात्रों के बीच पथराव

Aug 18, 2024 17:05

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गेट पर रविवार को फूल विक्रेता और छात्रों के बीच कहासुनी हो गई। जिसके बाद मारपीट के बाद ईंट-पत्थर चलने लगे। इससे भगदड़ मच गई। पथराव और मारपीट में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए।

Varanasi News : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गेट पर रविवार को फूल विक्रेता और छात्रों में कहासुनी हो गई। जिसके बाद मारपीट के बाद ईंट-पत्थर चलने लगे। इससे भगदड़ मच गई। पथराव और मारपीट में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए।

विश्वविद्यालय का गेट बंद किया
फूल विक्रेताओं से विवाद के बाद छात्र उग्र हो गए और जमकर बवाल हुआ। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने छात्रों और फूल विक्रेताओं को खदेड़ दिया। तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात है। विश्वविद्यालय का गेट बंद कर दिया गया है।

ये था मामला
वाराणसी के मलदहिया स्थित गेट नंबर 3 के पास फूल मंडी है। जहां वाराणसी के विभिन्न हिस्सों से लोग फूल बेचने आते हैं। रविवार की सुबह छात्रों का फूल विक्रेताओं से विवाद हो गया। जिससे छात्र उग्र हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार थोड़ी देर बाद विद्यापीठ परिसर के अंदर से दर्जनों की संख्या में छात्र लाठी-डंडे लेकर बाहर निकले और जमकर बवाल हुआ। छात्रों और फूल विक्रेताओं के बीच पथराव और मारपीट हुई। इसके चलते फूल मंडी में अफरातफरी मच गई। पथराव और मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। वहीं वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। 

पुलिस बल तैनात
घटना की जानकारी लोगों ने सिगरा पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लाठी भांजकर छात्रों और फूल विक्रेताओं को खदेड़ा। मौके पर तनाव को देखते हुए पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।

Also Read