Varanasi News : साइबर क्रिमिनल गिरोह का भंडाफोड़, जानें क्या है बदमाशों का दुबई कनेक्शन...

UPT | साइबर क्रिमिनल गिरोह की जानकारी देते गोमती जोन के डीसीपी प्रमोद कुमार।

Oct 25, 2024 17:04

वाराणसी पुलिस ने साइबर क्राइम की घटना को अंजाम देने वाले चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो गुजरात और वाराणसी के लोग शामिल हैं। इनका कनेक्शन दुबई से जुड़ा हुआ है। ये क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से लोगों को...

Varanasi News : वाराणसी पुलिस ने साइबर क्राइम की घटना को अंजाम देने वाले चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो गुजरात और वाराणसी के लोग शामिल हैं। इनका कनेक्शन दुबई से जुड़ा हुआ है। ये क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से लोगों को ठगने का काम करते थे। इसका खुलासा गोमती जोन के डीसीपी प्रमोद कुमार ने किया।

क्या है पूरा मामला
डीसीपी गोमती जोन प्रमोद कुमार ने बताया कि साइबर अपराधियों द्वारा बिजनेस इन्वेस्टमेंट के नाम पर लोगों को विभिन्न बैंकों में 125 से ज्यादा अकाउंट खुलवाकर साइबर क्राइम कर लोगों के पैसे इन्हीं अकाउंट में भेजकर पैसा निकालने का काम करते थे। ये लोगों को 10-15 हजार रुपये तक लालच देकर अकाउंट खुलवाते थे। लोगों से फ्राड कर इन्हीं अकाउंट में पैसे मांगते थे। पैसा निकालने के बाद अकाउंट को बंद कर देते थे। इन लोगों ने एक करोड़ रुपये की निकासी दुबई से की है।

गिरफ्त में आए ये शातिर
प्रमोद कुमार ने बताया कि पाटेलिया दिशांत और दीपक जोगिया जामनगर गुजरात निवासी हैं। वहीं, सत्यम मिश्रा वाराणसी और नितिन पांडेय भदोही का है। इन्हें साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें सत्यम मिश्रा लोकल लोगों का अकाउंट खुलवाने का काम करता था। इनके पास से 8 मोबाइल फोन, 20 एटीएम कार्ड, 10 सिम कार्ड, 13 एटीएम किट, 14 पासबुक एवं 6070 रुपये की नगदी बरामद हुई है।

Also Read