Varanasi News : वाराणसी में भाजपा पार्षदों और नगर आयुक्त के बीच हुआ जबरदस्त बहस, दुर्व्यवस्था को लेकर किया घेराव

UPT | बीजेपी पार्षद और नगर आयुक्त अक्षत वर्मा से तीखी बहस हुई।

Jun 26, 2024 01:34

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद दल के नेताओं द्वारा सिगरा स्थित नगर निगम कार्यालय पर नगर आयुक्त अक्षत वर्मा का घेराव किया। इस दौरान वार्डों की सीवर, गली एवं पेयजल…

Varanasi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद दल के नेताओं द्वारा सिगरा स्थित नगर निगम कार्यालय पर नगर आयुक्त अक्षत वर्मा का घेराव किया। इस दौरान वार्डों की सीवर, गली एवं पेयजल की समस्या को उठाने का काम किया। पार्षद दल के नेताओं का कहना था कि आदर्श आचार संहिता लगने से पहले वार्डों में विकास के योजनाओं को लेकर शिलापट्ट लगाया गया है। जिसका अभी तक कार्य नहीं हो पाया है। वहीं बरसात का मौसम आने वाला है और शहर के नालों की सफाई नहीं हो पाई है। जिससे लोग बरसात के पानी से परेशान होंगे इन्हीं सब मुद्दों को लेकर नगर आयुक्त का घेराव किया गया। इस दौरान बीजेपी पार्षद द्वारा नगर आयुक्त पर बातमीजी करने का आरोप लगाया गया। जिसके बाद तीखी बहस हो गई।

मानसून आने के पहले साफ-सफाई को लेकर बहस
वाराणसी में बरसात के मौसम में शीवर की समस्याओं के कारण पानी रोडों पर लग जाता है जिसकी साफ सफाई मानसून आने के पहले की जाती है। इसी सब मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पार्षद द्वारा नगर निगम कार्यालय पर नगर आयुक्त का घेराव किया। जिस पर पार्षदों द्वारा बताया गया कि अभी इसके लिए टेंडर नहीं किया गया है। 21 दिन बाद टेंडर होना है और उसके बाद सफाई की जाएगी। जिस पर भाजपा पार्षदों द्वारा कहा गया कि इन समस्याओं को लेकर जनता में उनका नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। 

समस्याओं को लेकर काफी देर तक बातचीत का दौर चला
नगर आयुक्त एवं पार्षदों के बीच समस्याओं कॉ लेकर काफी देर तक बातचीत का दौर चला। इसके बाद पार्षदों ने काफी लंबी बातचीत नगर आयुक्त से किया। मगर नगर आयुक्त के द्वारा दिए गए वादों से संतुष्ट न होने के बाद पार्षदों ने कहा कि उचित समय पर यदि नगर निगम के द्वारा जन समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया तो वाराणसी की जनता बरसात के वक्त जल जमाव झेलने के लिए मजबूर होगी। 

 पार्षदों ने नगर आयुक्त पर बदतमीजी का आरोप लगाया
भाजपा पार्षदों ने नगर आयुक्त पर बदतमीजी का आरोप लगाकर आक्रोश जताया। पार्षदों ने कहा कि नगर आयुक्त द्वारा हम लोगों के साथ बदतमीजी की गई है, जबकि हम लोग जन समस्याओं को लेकर आए थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के कारण वाराणसी के विकास की योजनाएं एवं  छवि देश विदेश तक पहुंचती है। पार्षदों ने नगर आयुक्त को कहा कि यह विपक्ष के लोगों से मिले हुए हैं जो वाराणसी का छवि धूमिल करना चाहते हैं।

पूरे मामले को लेकर नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने कहा कि पार्षद दलों की एक टीम आई थी जिन्होंने अपनी समस्याओं को बताने का काम किया है । जिसको मैंने लिखकर नोट कर लिया है। जिस पर कार्य किया जा रहा है उन्होंने बदतमीजी के आरोप को कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। हम लोगों की बातचीत चल रही थी और जो कार्य किया गया है उसे पूरा किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छवि धूमिल करने के सवाल पर कहा कि वह लोगों के लिए हमेशा कार्य करते हैं लोगों के फोन पर भी समस्याओं को समाधान करते हैं।

Also Read