वाराणसी न्यूज : परिवहन मंत्री ने राहुल गांधी को लेकर दिया विवादित बयान, बोले-परदादा फारसी थे और मां क्रिश्चियन

UPT | परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह

Jul 02, 2024 18:09

राहुल गांधी के सदन में दिए गए बायन को लेकर बीजेपी आक्रोशित नजर आ रही है, इसी को लेकर राहुल गांधी का कई जगहों पर पुतला फूंका जा रहा है। वाराणसी पहुंचे सूबे के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने राहुल गांधी के हिंदू होने पर…

Varanasi News : राहुल गांधी के सदन में दिए गए बायन को लेकर बीजेपी आक्रोशित नजर आ रही है, इसी को लेकर राहुल गांधी का कई जगहों पर पुतला फूंका जा रहा है। वाराणसी पहुंचे सूबे के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने राहुल गांधी के हिंदू होने पर ही सवाल खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के दादा फारसी थे और माता क्रिश्चियन हैं तो उस हिसाब से राहुल गांधी क्या हैं। दयाशंकर मिश्र ने यही नहीं उन्होंने राहुल गांधी को मिक्स करार दे दिया। उनका अगर डीएनए टेस्ट कराया जाए तो वो फारसी, क्रिश्चियन एवं मुस्लिम निकलेगा इसलिए वो अपने आप को देखें।

आने वाले उपचुनाव में सारी की सारी सीटें जीतने का दावा
वाराणसी के सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए सूबे के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में सीटों को जीतने के प्रश्न पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में विपक्षियों के भ्रामक प्रचार के कारण प्रदेश में पीछे हो गई लेकिन आने वाले उपचुनाव में हम सारी की सारी सीट जीतेंगे। 

अखिलेश के कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने को अवसरवादी राजनीति कहा
दयाशंकर मिश्र ने अखिलेश यादव को लेकर कहा कि आपातकाल के समय जिन मुलायम सिंह यादव ने इसका विरोध करते हुए अपनी राजनीति चमकाई थी आज उन्हीं के पुत्र ने कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर अवसरवादी राजनीति का परिचय दिया है। सुभासपा के विधायक बेदी राम के नौकरी लगाने वाले गैंग से संबंध होने पर उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा। यह भारतीय जनता पार्टी का राज है जहां पर कानून अपना कार्य करता है। जबकि पिछली समाजवादी पार्टी सरकार में प्रदेश की राजधानी में एक पुलिस अधिकारी को बोनट पर घसीटने का कार्य किया गया था।

कुंभ की तैयारियां जोरों से चल रहीं
दयाशंकर सिंह ने आगामी कुंभ की तैयारियां के विषय में बताते हुए कहा कि तैयारियां जोरों से चल रही है। परिवहन विभाग 7 हजार नई बसों के माध्यम से कुंभ में आने वाले लोगों को अपनी सुविधा प्रदान करेगा। इसके अलावा 3600 बसें नई खरीदी गई हैं। हमारी यह कोशिश रहेगी की कुंभ के अंदर डीजल बसों को ना ले जाया जाए इसके स्थान पर सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसों को परिवहन में इस्तेमाल किया जाए। कुंभ क्षेत्र में आने वाले चारों मार्गों पर अस्थाई बस स्टैंड की भी व्यवस्था की जाएगी। जिससे कि इन मार्गों के यात्रियों को कोई असुविधा न हो। वहां पर अस्थाई बस अड्डों का निर्माण शुरू हो गया है।

Also Read