Varanasi News : पीएम के आगमन से पहले केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे वाराणसी, किसान सम्मान सम्मेलन में लेंगे भाग

UPT | केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान

Jun 18, 2024 18:44

पीएम के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद वाराणसी की जनता को आभार व्यक्त करने व किसान सम्मान समारोह में पहुंचने के पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान व राज्य कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही…

Varanasi News : पीएम के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद वाराणसी की जनता को आभार व्यक्त करने व किसान सम्मान समारोह में पहुंचने के पहले केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान व राज्य कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही वाराणसी पीएम के अगवानी में पहुंचे। इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तीसरे कार्यकाल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी आने के बाद 20000 करोड़ रुपये किसानों के सम्मान में किसान सम्मान निधि जारी करेंगे। 

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद होंगे
वाराणसी के सेवापुरी विधानसभा के मेंहदीगंज में किसान सम्मान समारोह प्रोग्राम शाम पांच बजे किया जाना है। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। किसान सम्मेलन में भाग लेने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान वाराणसी पहुंचे। शिवराज सिंह चौहान ने बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के पहली बार काशी आ रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी ही नहीं पूरे भारत के किसानों के लिए किसान सम्मान निधि लगभग 20000 करोड़ रुपया किसानों के खाते में भेजेंगे।

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और किसान उसकी आत्मा
शिवराज सिंह चौहान ने आगे बताया कि कृषि एवं किसान के कल्याण की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा एवं एनडीए सरकार की प्राथमिकता रही है। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री ने सबसे पहले फैसला किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि जारी करने का किया। शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और किसान उसकी आत्मा है। किसान कल्याण के कार्य निरंतर 10 वर्षों से जारी हैं। आज फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के कल्याण के लिए फिर काशी पधार रहे हैं। 

कृषि सखी किसानों को सहयोग प्रदान करेंगी
शिवराज सिंह चौहान ने आगे बताया कि कृषि सखी किसानों के फायदा को लेकर हमारी बहनों को ट्रेनिंग देकर प्रशिक्षित करके बनाई जा रही हैं। वो भी कृषि के कार्यों में किसानों को सहयोग प्रदान करेंगी। आर्थिक रूप से सशक्तिकरण बनाने के लिए कृषि सखी जिसको ट्रेनिंग दिया गया है उसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रमाण पत्र दिया जाएगा। ये महिला सशक्तिकरण का प्रोग्राम है। पीएम मोदी ने कहा है की 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए काशी की जनता तैयार है।

Also Read