वाराणसी के रिहायशी इलाके में लगी आग : लाखों का सामान जलकर राख, फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू

UPT | आवास पर आग लगी

Jul 25, 2024 21:04

सिगरा थाना क्षेत्र के भगवानदास कॉलोनी स्थित एक साड़ी व्यवसाई के घर में शार्ट सर्किट से तीसरे तल पर भीषण आग लग गयी। आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

Varanasi News : वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के भगवानदास कॉलोनी स्थित एक साड़ी व्यवसाई के घर में शार्ट सर्किट से तीसरे तल पर भीषण आग लग गई। आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस दौरान लोगों ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। वहीं मौके पर पहुंची दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगाने से किसी तरह की जानहानि की सूचना नहीं है।

तीसरे फ्लोर की छत पर लगी आग
वाराणसी के सिगरा थाना के भगवानदास कॉलोनी में विनोद कुमार लोहिया पुत्र बेदी प्रसाद के यहां तीसरे फ्लोर की छत पर आग लग गई, जिसके कारण हड़कंप मच गया। मकान मालिक ने बताया कि आग लगने के बाद दमकलकर्मियों को तुरंत संदेश दिया गया। पांच दमकल गाड़ियां मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग एक साड़ी के व्यापारी के घर में लगी थी, और इससे छत पर रखा सामान जलकर खाक हो गया। इस घटना से इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया, और स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंचकर लोगों को हटा बढ़ा रही थी।

पांच गाड़ियां दमकल की मौके पर पहुंची
विनोद कुमार लोहिया ने बताया कि हम चार भाइयों का परिवार रहता है। हमारे छोटे भाई का लड़का बीमार है और उसका वेंटीलेटर पर इलाज चल रहा है। आग लगने की घटना को हमारे पड़ोसी मनोज श्रीवास्तव द्वारा देखा गया। इसके बाद उन्होंने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पांच गाड़ियां दमकल की मौके पर पहुंच गई। छत पर आग लगने से वहां पर रखें कबाड़ और गुजरी का समान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि किसी प्रकार की कोई जानहानी नहीं हुई।

कड़ी मशक्कत के बाद आग को नियंत्रित किया गया
मुख्य अग्नि सामान्य अधिकारी आनंद सिंह राजपूत ने बताया कि सुबह 4:50 बजे चेतगंज फायर स्टेशन को भगवानदास कालोनी रियासी इलाके में आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि आग की रिपोर्ट बड़ी है, जिसके बाद हमने मौके पर एक फायर टेंडर भेजा। बाद में और तीन फायर टेंडर भी रवाना किए गए। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि आग मझली थी, जिसमें टीन सेट के गुड़े रखे थे जो आग में जल गए थे। कठिन मशक्कत के बाद आग को नियंत्रित कर लिया गया। इस घटना में लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

Also Read