वाराणसी में भ्रष्टाचार का खुलासा : एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, रोडवेज बाबू 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

UPT | आरोपी रियाजुद्दीन

Aug 22, 2024 21:03

वाराणसी के कैंट रोडवेज के बाबू रियाजुद्दीन को एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर सिगरा थाने लाया गया है...

Varanasi News : वाराणसी के कैंट रोडवेज के बाबू रियाजुद्दीन को एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर सिगरा थाने लाया गया है, जहां उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। आरोपी ने एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी, जो उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन के लिए की जा रही थी। मामला 50 हजार रुपये में तय हुआ था।

50 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा
गुरुवार को वाराणसी के कैंट रोडवेज स्टेशन पर एंटी करप्शन टीम ने बाबू रियाजुद्दीन को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। यह रिश्वत मिर्जापुर निवासी रमेश कुमार मिश्रा द्वारा दी जा रही थी। इसके बाद बाबू रियाजुद्दीन को सिगरा थाने ले जाकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

पीड़ित ने बताई पूरी कहानी
मिर्जापुर निवासी रमेश कुमार मिश्रा, जो रोडवेज में संविदा पर कार्यरत हैं, ने बताया कि उनके पिता को पैरालिसिस की बीमारी है, और उन्हें उनकी देखभाल के लिए सुबह और शाम घर जाना पड़ता है। इस वजह से उन्होंने हाईकोर्ट से राहत प्राप्त की थी। इसके बाद, वे क्षेत्रीय प्रबंधक के पास गए, जहां उन्हें बाबू रियाजुद्दीन से मिलने और पैसे देने के लिए कहा गया। रमेश मिश्र ने आरोप लगाया कि क्षेत्रीय प्रबंधक ने 50 हजार रुपये में मामला निपटाने की बात की, जिसके बाद उन्होंने बाबू रियाजुद्दीन को यह राशि दी।

एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया
रमेश मिश्रा ने आगे बताया कि इसके बाद उन्होंने एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया और आज बाबू रियाजुद्दीन को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। बाबू रियाजुद्दीन ने अपने बयान में कहा कि वह क्लर्क हैं और उन्हें क्षेत्रीय प्रबंधक (आरएम) ने कहा था कि रमेश मिश्रा पैसे देंगे, इसलिए उन्होंने 50 हजार रुपये ले लिए। एंटी करप्शन टीम ने रियाजुद्दीन को लेखा अनुभाग के सामने गैलरी से गिरफ्तार किया। पूरे मामले को लेकर जब आरएम गौरव वर्मा से संपर्क करने की कोशिश की गई, तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

Also Read