Varanasi News : BHU केंद्रीय कार्यालय पर छात्रों का विरोध प्रदर्शन, चीफ प्रॉक्टर बोर्ड की टीम से हुई बहस

UPT | केंद्रीय कार्यालय पर छात्रों का प्रदर्शन

Sep 30, 2024 19:11

प्रदर्शन कर रहे प्रशांत राय ने कहा कि विश्वविद्यालय में हो रही दिन प्रतिदिन अनियमितताओं को लेकर आज हम सभी ने कुलपति को ज्ञापन देने के लिए केंद्रीय कार्यालय पहुंचे...

Varanasi News : बीएचयू के केंद्रीय कार्यालय पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने घेराव करके जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों एवं प्राक्टोरियल बोर्ड के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई। प्राक्टोरियल बोर्ड की टीम ने कार्यालय के गेट पर बैठने के लिए रोक दिया। जिससे छात्रों एवं प्राक्टोरियल बोर्ड में बहस हो गई। जिससे छात्र आक्रोशित हो गए जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। 



धरना दे रहे छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्रावासों में व्याप्त प्रशासनिक अराजकता, IOE फंड का दुरूपयोग, प्रवेश अनियमितता, शैक्षणिक गतिविधियों में लापरवाही एवं विद्यार्थियों के अपराधीकरण के विरोध को लेकर जमकर नारेबाजी किया।

विश्वविद्यालय में लगातार भ्रष्टाचार व्याप्त
प्रदर्शन कर रहे प्रशांत राय ने कहा कि विश्वविद्यालय में हो रही दिन प्रतिदिन अनियमितताओं को लेकर आज हम सभी ने कुलपति को ज्ञापन देने के लिए केंद्रीय कार्यालय पहुंचे थे लेकिन हमें मुख्य गेट पर ही रोक दिया गया। हमें अंदर नहीं जाने दिया गया। हमारे कई साथियों को चोट आई है और कुछ के कपड़े भी फट गए हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में लगातार भ्रष्टाचार व्याप्त है। उन्होंने आगे कहा कि अगर छात्र अपनी आवाज उठाते हैं तो उन पर एफआईआर दर्ज कर दिया जाता है। इस समय परिसर में प्राइवेट बस चलवाया जा रहा है तो सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है। आज हम सभी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता यहां विरोध कर रहे हैं। विश्वविद्यालय में फंड का दुरुपयोग हो रहा है छात्रों को सही सुविधा नहीं मिल रही हैं ऐसे कुल 19 मुद्दों को लेकर आज हम कुलपति को ज्ञापन देने पहुंचे हैं।

Also Read