दीक्षांत समारोह : राज्यपाल के बोलते समय माइक हुआ खराब,  बिजली ने भी दिया धोखा

UPT | महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 46वें दीक्षांत समारोह की हुई शुरुआत ।

Sep 25, 2024 13:58

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 46वें दीक्षांत समारोह की शुरुआत बुधवार से हो गई है। इस दौरान विद्यार्थियों में खासा उत्साह देखने को मिला, लेकिन जैसे ही समारोह के शुरू होने पर शिष्ट मंडल मंच पर पहुंचा...

Varanasi News : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 46वें दीक्षांत समारोह की शुरुआत बुधवार से हो गई है। इस दौरान विद्यार्थियों में खासा उत्साह देखने को मिला, लेकिन जैसे ही समारोह के शुरू होने पर शिष्ट मंडल मंच पर पहुंचा उसी समय दो बार बिजली गुल हो गई। इतना ही नहीं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने जैसे ही माइक पर बोलने की शुरुआत की  माइक भी खराब हो गया। लिहाजा राज्यपाल को बिना माइक के ही दीक्षांत कार्यक्रम के शुरुआत की घोषणा करनी पड़ी। 
 
वीसी बोले- विश्विद्यालय हर क्षेत्र में अग्रणी
समारोह को संबोधित करते हुए कुलपति  प्रो. आनंद त्यागी ने कहा कि बड़ी संख्या में छात्र और छात्राओं को रोजगार दिया गया है। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ नियमित समझौता किया जा रहा है। इसके साथ ही इस साल हमारे छात्रों ने खेलों में 100 से ज्यादा पदक जीते हैं। इस दौरान 97,252 डिग्रियां अपलोड हुईं। सभी 18 छात्र और छात्राओं को गोल्ड मेडल मिले। प्रवेश से लेकर परीक्षा से कार्य ऑनलाइन हो रहे हैं। ऑनलाइन क्लास और वेबिनार में भी आगे रहे हैं।  कैंपस को स्वच्छ करने का काम किया जा रहा है। इस बार इस मूल्यांकन में विश्विद्यालय को टॉप ग्रेड मिलने वाला है। 
 
मंच पर ये मेहमान रहे मौजूद
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और पॉवर कॉर्पोरेशन ग्रिड के सीएमडी आर के त्यागी मंच पर मौजूद हैं। साथ में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी और कैबिनेट उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय भी मंच पर हैं।  

यह बोले उच्च शिक्षा मंत्री
प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने दीक्षांत भाषण में कहा कि देश दो धाराओं में बंट रहा है। एक ओर गांधी जैसे महान लोग थे जिन्होंने समाज के अंतिम व्यक्ति से लेकर चांद और सूरज तक का सोचा और दूसरी ओर आज कुछ लोग जाति की राजनीति करते हैं। हम देश को कहां लेकर जा रहे हैं। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप देश का भविष्य हैं । यदि बड़ा आदमी बनना है तो छोटी बातें करना छोड़ो। आज उत्तर प्रदेश सर्वाधिक ग्रेड वाले विश्विद्यालय का राज्य बन गया है।

Also Read