वाराणसी में अनोखा विरोध : सड़क पर की धान की रोपाई, सीवर की समस्या से परेशान हैं लोग...

UPT | सड़क पर धान की रोपाई करते स्थानीय नागरिक।

Sep 20, 2024 15:35

सीर गोवर्धनपुर वार्ड नंबर 23, संत शिरोमणि रविदास मंदिर मार्ग पर पिछले दो महीने से सीवर की गंभीर समस्या का आरोप लगाकर स्थानीय नागरिकों ने सड़क पर जमा पानी में धान की रोपाई कर विरोध जताया है। ग्रामीणों का...

Varanasi News : सीर गोवर्धनपुर वार्ड नंबर 23, संत शिरोमणि रविदास मंदिर मार्ग पर पिछले दो महीने से सीवर की गंभीर समस्या का आरोप लगाकर स्थानीय नागरिकों ने सड़क पर जमा पानी में धान की रोपाई कर विरोध जताया है। ग्रामीणों का कहना है कि सीवर चोक होने के कारण मलजल का पानी सड़क पर बह रहा है, जिससे स्थानीय निवासियों और दर्शनार्थियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विशेष रूप से पठानकोट से आए 2000 से अधिक श्रद्धालुओं को इस गंदे पानी से होकर मंदिर तक पहुंचना पड़ा।

​​समस्याओं का नहीं होता समाधान
समाजवादी पार्टी बाबा साहब अंम्बेडकर वाहिनी के महानगर अध्यक्ष अमन यादव ने बताया कि इस समस्या को लेकर स्थानीय निवासियों ने कई बार संबंधित प्रशासन से शिकायत की, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस क्षेत्र के पार्षद, मेयर, विधायक सभी सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी से हैं और वाराणसी के सांसद स्वयं देश के प्रधानमंत्री हैं, जो हर साल संत रविदास जयंती के अवसर पर यहां आते हैं। इसके बावजूद, इस महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल पर सीवर की समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

प्रशासनिक उदासीनता के विरोध में प्रदर्शन
अमन यादव ने कहा कि आज स्थानीय निवासियों ने प्रशासनिक उदासीनता के विरोध में सड़क पर धान रोपकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया है। यह विरोध प्रशासन को जगाने और त्वरित कार्रवाई की मांग के लिए किया गया है, ताकि आने वाले समय में इस पवित्र स्थल पर आने वाले श्रद्धालुओं को ऐसी स्थिति का सामना न करना पड़े। 

विरोध में से भी रहे शामिल
अमन यादव के नेतृत्व में किए गए विरोध प्रदर्शन में राकेश यादव, वीरेंद्र यादव, सागर, अखिलेश कुमार, विकास कुमार, रामसेवक, कुमकुम, अनमोल समेत तमाम स्थानीय नागरिक शामिल रहे।

Also Read