गाजीपुर में मिशन शक्ति 5.0 : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का आयोजन, मेधावी छात्राओं को 5000 रुपये का पुरस्कार

UPT | डीएम ने प्रतिभाशाली छात्राओं को दिया पुरस्कार

Oct 03, 2024 19:18

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 10 लाभार्थियों और स्पॉन्सरशिप योजना के 5 बच्चों से उनकी आर्थिक स्थिति और शैक्षणिक प्रगति के बारे में चर्चा की गई...

Short Highlights
  • गाजीपुर में मिशन शक्ति 5.0 योजना का शुभारंभ
  • मेधावी बालिकाओं और जेंडर चैंपियंस का सम्मान
  • मेधावी बालिकाओं को पांच हजार का पुरस्कार

Ghazipur News : गाजीपुर में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में मिशन शक्ति 5.0 योजना का शुभारंभ किया गया, जिसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत मेधावी बालिकाओं और जेंडर चैंपियंस का सम्मान किया गया। कलेक्ट्रेट सभागार राइफल क्लब में आयोजित इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने जेंडर चैंपियंस और मेधावी छात्राओं को प्रशंसा पत्र दिए। इसके अलावा, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 10 लाभार्थियों और स्पॉन्सरशिप योजना के 5 बच्चों से उनकी आर्थिक स्थिति और शैक्षणिक प्रगति के बारे में चर्चा की गई।

मेधावी छात्राओं को पुरस्कार
कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने उपस्थित बच्चों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत टी-शर्ट, लोवर, बैग, मिठाई और लंच पैकेट प्रदान किए। हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की 10-10 मेधावी बालिकाओं के साथ-साथ जेंडर चैंपियंस के तहत 10 प्रतिभाशाली खेल बालिकाओं को 5000 रुपये का पुरस्कार भी दिया गया। उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं पर जोर देते हुए महिलाओं और बालिकाओं के स्वास्थ्य और शिक्षा के महत्व को रेखांकित किया।



डीएम ने शेयर की हेल्पलाइन संबंधित जानकारी
इसके साथ ही, जिलाधिकारी ने हेल्पलाइन से संबंधित जानकारी भी साझा की। इस कार्यक्रम में जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय कुमार सोनी, यूनिसेफ के बाल संरक्षण सलाहकार अनिल यादव, संरक्षण अधिकारी गगीता श्रीवास्तव और महिला कल्याण विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। इस पहल के माध्यम से महिलाओं और बच्चों के उत्थान के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया गया।

ये भी पढ़ें- अयोध्या में शुरू हुई सात दिवसीय भागवत कथा : संतों ने कहा - श्रवण मात्र से ही मनुष्य हो जाता है भवसागर के पार

Also Read