BHU हॉस्पिटल में स्मार्टफोन पर लगी रोक : अब नर्सिंग अधिकारी और पैरामेडिकल स्टाफ नहीं कर सकेंगे प्रयोग, फरमान जारी

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 22, 2024 17:19

अगर मोबाइल फोन की ज्यादा आवश्यकता हो तो उनको की-पैड वाले मोबाइल का प्रयोग करना होगा। इस तरह का आदेश चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय की ओर से आज बुधवार यानी  21 अगस्त को जारी कर दिया गया...

Varanasi News : काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर में स्थित सर सुन्दर लाल चिकित्सालय (बीएचयू अस्पताल) में अब पैरामेडिकल स्टाफ, परिचर्या अधिकारी (नर्सिंग आफिसर) और एमटीएस, सेनेटरी स्टाफ डयूटी के दौरान स्मार्ट फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। अगर मोबाइल फोन की ज्यादा आवश्यकता हो तो उनको की-पैड वाले मोबाइल का प्रयोग करना होगा। इस तरह का आदेश चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय की ओर से बुधवार यानी  21 अगस्त को जारी कर दिया गया है। उधर अस्पताल के कर्मचारियों में इस तरह के आदेश को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। इसकी कॉपी कुलपति को छोड़ सभी अधिकारियों, विभागाध्यक्षों और प्रभारी को भेजी गई हैं।



केवल ये लोग कर सकेंगे स्मार्ट फोन का प्रयोग
जानकारी के मुताबिक, बीएचयू हॉस्पिटल में बड़ी संख्या में पैरामेडिकल स्टाफ मरीजों की सेवा में लगे रहते हैं। इसमें नर्सिंग स्टाफ भी शामिल हैं। अचानक हुए इस आदेश को लेकर हॉस्पिटल में काम करने वाले सहायक कुलसचिव एवं प्रशासनिक अधिकारी विश्वजीत साहा की ओर से जारी इस आदेश में कहा गया है कि डयूटी अवधि के दौरान केवल कार्यवाहक परिचर्या अधीक्षक (एक्टिंग नर्सिंग सुपरीटेंडेंट), उप परिचर्या अधीक्षक (डिप्टी नर्सिंग सुपरीटेंडेंट), सहायक परिचर्या अधीक्षक (असिस्टेंट नर्सिंग सुपरीटेंडेंट), प्रभारी वरिष्ठ परिचर्या अधिकारी(सीनियर नर्सिंग आफिसर इंचार्ज)-प्रथम ही कार्यालयीय कार्यों के लिए स्मार्ट फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे। 

कार्यवाही के लिए कर्मचारी होंगे जिम्मेदार
वहीं जारी आदेश में यह भी चेतावनी दी है कि अनधिकृत रुप से स्मार्ट फोन का प्रयोग करते पाए जाने पर गंभीर प्रशासनिक कार्यवाही के लिए कर्मचारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। 

Also Read