यूपी@7 : आगरा और बहराइच में लहराए गए विवादित झंडे, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

आगरा और बहराइच में लहराए गए विवादित झंडे, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 17, 2024 18:52

UP Latest News: उत्तर प्रदेश में जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान दो अलग-अलग घटनाओं ने राज्य में तनावपूर्ण माहौल पैदा कर दिया है। वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के यूपी एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स कहे जाने के बयान पर विरोध शुरू हो गया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 17, 2024 18:52

आगरा और बहराइच में लहराए गए विवादित झंडे
उत्तर प्रदेश में जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान दो अलग-अलग घटनाओं ने राज्य में तनावपूर्ण माहौल पैदा कर दिया है। जहां आगरा में एक घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा फहराए जाने की घटना ने हलचल मचा दी, वहीं बहराइच में गणेश पूजा पंडाल के सामने फिलीस्तीन का झंडा लहराने और नारे लगाने से स्थिति और भी गंभीर हो गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव ने STF को बताया स्पेशल ठाकुर फोर्स
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के यूपी एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स कहे जाने के बयान पर विरोध शुरू हो गया है। भाजपा ने इस पर कड़ा एतराज जताते हुए अखिलेश यादव पर पलटवार किया है। भाजपा के राज्य सभा सांसद और पूर्व पुलिस महानिदेशक बृज लाल ने मंगलवार को अखिलेश यादव पर हमला बोला। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव ने एसटीएफ के अ​फसरों को दी ये चेतावनी
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट के बुलडोजर एक्शन पर 1 अक्टूबर को होने वाली अगली सुनवाई तक रोक लगाने का स्वागत किया है। उन्होंने इस मुद्दे पर योगी सरकार को निशाने पर लिया है। वहीं यूपी एसटीएफ की कार्यप्रणाली को लेकर भी सरकार पर हमला बोला है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भूपेंद्र चौधरी बोले- मठ-मंदिरों का अपमान कर रहे अखिलेश
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर प्रदेश भाजपा ने उनकी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी सहित अन्य विरोधी दलों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये दल परिवारवाद की राजनीति को आगे बढ़ा रहे हैं, जबकि भाजपा देश की जनता को साथ लेकर आगे बढ़ रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

संभल सांसद का सीएम योगी पर बड़ा हमला
ज्ञानवापी पर योगी आदित्यनाथ के बयान के बाद अब संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद जियाउर्रहमान बर्क ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी कोर्ट से ऊपर हो गए हैं, इसलिए ऐसे बयान दे रहे हैं। बर्क ने योगी आदित्यनाथ को सलाह दी कि उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चाहिए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा विधायक की बढ़ी मुश्किलें 
समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद जमाल बेग की मुश्किलें बढ़ गई है। उनके आवास पर किशोरी की आत्महत्या के मामले में पुलिस उनकी तलाश कर रही है। लेकिन वह अपनी पत्नी सहित अंडरग्राउंड हो गए हैं। इसी क्रम में अपनी छापेमारी के दौरान पुलिस ने जाहिद जमाल बेग के समधी सैयद नियाज और बेटे जईम बेग के साले को हिरासत में ले लिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बुलडोजर कार्रवाई पर ‘सुप्रीम’ रोक
सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बुलडोजर एक्शन के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय सुनाया है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि पूरे देश में 1 अक्टूबर तक किसी भी इमारत को बिना अदालत की अनुमति के ध्वस्त नहीं किया जाएगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

'यूपी देश की क्राइम कैपिटल बनी
राज्यसभा में कांग्रेस संसदीय दल के उपनेता सांसद प्रमोद तिवारी ने मेरठ में एक रिसॉर्ट पर पत्रकार वार्ता की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था और भाजपा सरकार को लेकर जबरदस्त तंज कसा। सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रदेश में एक ही पार्टी की सरकार है। लेकिन सच्चाई इसके बिल्कुल विपरीत है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा नेता कर रहा था नाबालिग से छेड़छाड़
सहारनपुर जिले के देवबंद क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, सहारनपुर में भाजपा नेता ने अपने साथियों के साथ दो युवतियों के साथ छेड़छाड़ की। फिर अपहरण करने लगे। घटना मिरगपुर गांव में हुई, जहां सात व्यक्ति एक वाहन में आए और दो महिलाओं - जिनमें से एक नाबालिग थी और दूसरी विवाहित - को जबरन ले जाने का प्रयास किया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में तीन आईपीएस और दो पीपीएस अफसरों का तबादला
 प्रदेश में पुलिस महकमे में फिर फेरबदल हुआ है। शासन ने मंगलवार को पांच पुलिस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया गया। इस फेरबदल में तीन आईपीएस और पांच पीपीएस अफसर शामिल हैं। आईपीएस अधिकारियों में अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी बरेली मानुज पारिक को पुलिस अधीक्षक नगर बरेली के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी को आतंकवादी बताया, कहा- ये इटली से लूटने आए... 
केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी के बाद अब योगी सरकार के एक मंत्री भी राहुल गांधी पर हमलावर हो गए हैं। उन्होंने राहुल गांधी के बारे में कई अपमानजनक बातें कही और उन्हें आतंकवादी तक बताया। ये माननीय यूपी सरकार में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री रघुराज सिंह हैं। उनके विवादित टिप्पणी के बाद अब सियासी गलियारों में बवाल छिड़ गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ताजमहल में जलाभिषेक की याचिका पर होगी सुनवाई 
ताजमहल को तेजोमहालय बताने का दावा तो काफी पुराना है। लेकिन आए दिन इसे लेकर अदालत में तरह-तरह की याचिकाएं दायर की जाती हैं। एक ऐसी ही याचिका आगरा की अदालत में डाली गई है। इस याचिका में ताजमहल को तेजोमहालय बताते हुए मांग की गई है कि सावन के महीने में उन्हें तेजोमहालय में जलाभिषेक और दु्ग्धाभिषेक करने का अधिकार मिले।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मथुरा श्रीकृष्ण जन्मस्थान विवाद
मथुरा श्रीकृष्ण जन्मस्थान विवाद मामले से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है, जिसके मुताबिक हिंदू पक्ष की 18 याचिकाएं एक साथ सुनी जाएंगी। दरअसल, हिंदू पक्ष की 18 याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वाराणसी में साधु की हत्या का खुलासा 
चेतगंज पुलिस ने सोमवार शाम चेतगंज चौराहे के पास दिनदहाड़े पत्थर से कूचकर साधु की हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है। हत्या में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसमें चार नाबालिग हमलावर और तीन वयस्क शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें