यूपी@7 : यूपी में 20 लाख कर्मचारियों में मात्र 50 हजार लगा रहे बायोमेट्रिक अटेंडेंस, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

यूपी में 20 लाख कर्मचारियों में मात्र 50 हजार लगा रहे बायोमेट्रिक अटेंडेंस, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Aug 30, 2024 18:57

UP Latest News : देश में सरकारी महकमे बायोमेट्रिक अटेंडेंस को लेकर गंभीर नहीं हैं। सरकार के निर्देशों का यहां पालन नहीं हो रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों से चल और अचल संपत्ति का विवरण मांगा है, लेकिन अधिकांश कर्मचारियों ने अभी तक इसकी अनदेखी की है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Aug 30, 2024 18:57

5 सितंबर से मनमानी पड़ेगी भारी
प्रदेश में सरकारी महकमे बायोमेट्रिक अटेंडेंस को लेकर गंभीर नहीं हैं। सरकार के निर्देशों का यहां पालन नहीं हो रहा है। इस वजह से पारदर्शी तरीके से काम करने की व्यवस्था परवान नहीं चढ़ पा रही है। हालात ये है कि सचिवालय और चुनिंदा विभागों को छोड़ दिया जाए तो सभी जगह पुरानी परिपाटी पर ही काम चल रहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राज्यकर्मियों का संपत्ति ब्योरा देने में ढिलाई
उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों से चल और अचल संपत्ति का विवरण मांगा है, लेकिन अधिकांश कर्मचारियों ने अभी तक इसकी अनदेखी की है। यह स्थिति सरकार के लिए चिंता का विषय बन गई है, जिसके परिणामस्वरूप कठोर कदम उठाए जाने की संभावना है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश ने भाजपा को बताया 'भू जमीन पार्टी' 
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तीखा हमला किया है। उन्होंने बीजेपी को 'भू जमीन पार्टी' करार देते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी ने अयोध्या की जमीन को सस्ते दामों में अपने लोगों को बेचवाया और बाद में सर्किल रेट बढ़ाकर लाभ कमाया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

महाराष्ट्र में भी अखिलेश का PDA फॉर्मूला 
समाजवादी पार्टी (सपा) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ में एक रणनीतिक बैठक आयोजित की, जिसमें महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। इस बैठक में पार्टी ने उन विधानसभा क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने का फैसला किया, जहां उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों की संख्या अधिक है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज 
समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से लाल और काले रंग को लेकर लोगों की भड़कने की मानसिकता के संभावित कारणों पर प्रकाश डाला है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वीडियो में मार्शल आर्ट सिखाते दिखे राहुल
बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि पेट भरे लोगों के लिए दोजा और अन्य खेलकूद के महत्व से किसी को इंकार नहीं, लेकिन गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई व पिछड़ेपन आदि के त्रस्त जीवन से जूझ रहे उन करोड़ों परिवारों का क्या जो पेट पालने हेतु दिन-रात कमरतोड़ मेहनत को मजबूर हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बाइक सवार लड़कियों पर गुलदार का हमला
बिजनौर के नगीना में गुलदार के हमलों में वृद्धि से ग्रामीणों में भय का माहौल है। बुधवार शाम को सैदपुरी महिचंद के जंगल में एक गुलदार ने बाइक सवार दो बच्चियों पर हमला कर दिया। यह घटना उस समय घटी जब धीरेंद्र कुमार अपनी बेटी योगिता और भतीजी अंशु को लेकर बाइक से घर लौट रहे थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

परीक्षा देने जा रहे युवक से फाइनेंस कर्मियों ने छीनी बाइक
प्रदेश में यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही हैं। आगरा के हजारों युवा भी इसमें प्रतिभाग कर रहे हैं। कई साथियों को जनपद के बाहर परीक्षा केंद्र मिला है, जिसके चलते उन्हें बाहर जाना पड़ता है। थाना पिनाहट के रहने वाला युवक पुलिस की भर्ती परीक्षा देने अपनी बाइक से अलीगढ़ जा रहा था। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जब किडनैपर से ही लिपटकर रोने लगा बच्चा
जयपुर पुलिस ने 14 महीने पहले सांगानेर सदर थाना इलाके से 11 महीने के बच्चे पृथ्वी के अपहरण का बुधवार को सफलतापूर्वक खुलासा कर दिया है। पुलिस ने आरोपी हेड कांस्टेबल तनुज चाहर को गिरफ्तार कर लिया, जिसके ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भीड़भाड़ वाले इलाके में हुई थी डकैती
उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में एक व्यस्त बाजार में हुई करोड़ों की डकैती ने व्यापारी समुदाय में दहशत पैदा कर दी है। इस वारदात के बाद पुलिस की लापरवाही भी उजागर हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले का संज्ञान लिया और इसके चलते घंटाघर पुलिस चौकी के इंचार्ज समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पुल पर लटकी यात्रियों से भरी बस
बहराइच के खैरीघाट थाना क्षेत्र में रखौना गांव के पास सरयू नहर पर बने पुल पर एक यात्रियों से भरी डबल डेकर बस लटक गई, जिससे सवार यात्रियों की सांसें थम गईं। चालक ने अपनी सूझबूझ दिखाते हुए बस को किसी तरह नियंत्रित किया। इस दौरान एक बालक बस से गिरकर पानी में चला गया, जिसे मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने छलांग लगाकर डूबने से बचा लिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बच्चों के बाद अब कुत्तों के पीछे पड़े भेड़िए
उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक जारी है। भले ही वन विभाग की टीम ने चार भेड़ियों को पकड़ लिया है, लेकिन अभी भी दो भेड़ियों की तलाश जारी है। खासकर बच्चों और गांव के कुत्तों के गायब होने की घटनाएं चिंताजनक हैं। हाल ही में महसी इलाके के मैकूपूर्वा गाँव से दो कुत्ते गायब हो गए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

परिषदीय शिक्षकों के विरोध का असर 
परिषदीय शिक्षकों के विरोध के बाद समायोजन को लेकर अब दो सितंबर तक आपत्तियां ली जाएंगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की समायोजन सूची जारी करने के बाद उठे विरोध को लेकर यह निर्णय किया गया है। दरअसल लखनऊ एनआईसी से सरप्लस शिक्षकों की सूची जारी करने के बाद विभाग ने आपत्तियां मांगी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बाढ़ के पानी में आए मगरमच्छों से जानलेवा खतरा
लखीमपुर खीरी जिले में मानसून का मौसम न केवल बाढ़ की समस्या लेकर आया है, बल्कि मगरमच्छों के बढ़ते हमलों ने भी स्थानीय निवासियों की चिंता बढ़ा दी है। पिछले 20 दिनों में मगरमच्छों के हमलों में दो लोगों की जान जा चुकी है, जबकि चार अन्य घायल हुए हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

अब इस दिन आयोजित होगी मीटिंग, जानिए क्या रही वजह

18 Sep 2024 04:25 PM

नेशनल वक्फ बिल पर जेपीसी की बैठक रद्द : अब इस दिन आयोजित होगी मीटिंग, जानिए क्या रही वजह

वक्फ संशोधन बिल 2024 को लेकर आयोजित होने वाली संयुक्त संसदीय कमेटी की बैठक आज रद्द कर दी गई। ये बैठक 18, 19 और 20 सितंबर को आयोजित होनी तय हुई थी। लेकिन बुधवार को बैठक को रद्द कर दिया गया। और पढ़ें