Firozabad News : जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में की विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक

UPT | बैठक करते जिलाधिकारी

Jul 29, 2024 22:50

फिरोजाबाद जिलाधिकारी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में नए...

Firozabad News : फिरोजाबाद जिलाधिकारी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में नए बिजली के खंभे तथा तार बदले जाने की धीमी प्रगति पर कार्यदायी संस्था को नाराजगी प्रकट कर उन्हे फटकार लगाई। इस दौरान उन्होने पूरे जनपद में कराए जा रहे विद्युत सम्बंधी कार्यों को समय सीमा अंतर्गत जनवरी 2025 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए।
 
सम्बन्धित सभी कार्यां में लेबर बढ़ाएं
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अभियंताओं को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि माह अगस्त और सितम्बर में 25 प्रतिषत की दर से कार्य करना सुनिश्चित करें। जिससे लक्ष्यपूर्ति हो सके। इसके साथ में यह भी निर्देश दिया की विद्युत सम्बन्धित सभी कार्यां में लेबर बढ़ाएं, जिससे समय पर कार्य पूर्ण हो सके। 

उप जिलाधिकारी और ईओ संयुक्त टीम बनाकर करें निरीक्षण
उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में उप जिलाधिकारी और खण्ड विकास अधिकारी तथा शहरी क्षेत्र में उप जिलाधिकारी और ईओ को संयुक्त टीम बनाकर भ्रमण कर मौके पर कार्यों का निरीक्षण करने और गुणवत्ता के साथ कार्यों को करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उन्होंने खराब प्रगति होने पर विभागीय अधिकारियों से विभागीय कार्रवाई के लिए भी तैयार रहने के लिए चेतावनी दी। 

यह अधिकारी रहे मौजूद
बैठक में जिलाधिकारी ने जनता की समस्या और लंबित कार्यों की आख्या प्रस्तुत करें। विद्युत विभाग के संबंधित अधिकारियों के ग्रुप बनाकर एक्सईएन और कंपनी के संयुक्त हस्ताक्षर से प्रगति रिपोर्ट प्रतिदिन भेजे जाने के निर्देश भी दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शत्रुघ्न वैष्य, अपर जिलाधिकारी संगीता गौतम, चीफ इंजीनियर, एक्सईएन, एई व जेई सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

Also Read