Agra News : पश्चिमी यूपी के शहरों में जड़ें जमा रहा ड्रग सिंडीकेट, टास्क फोर्स का बड़ा खुलासा...

UPT | दो करोड़ की हेराइन के साथ दो गिरफ्तार।

Oct 04, 2024 17:41

ताज नगरी और आसपास के जनपदों में नशे का कारोबार तेजी के साथ बढ़ रहा है। अभी तक आगरा और पड़ोसी जनपदों में गांजा और अफीम की तस्करी ही की जाती थी, लेकिन पिछले कुछ समय से इस क्षेत्र में ड्रग्स माफिया हेरोइन...

Agra News : ताज नगरी और आसपास के जनपदों में नशे का कारोबार तेजी के साथ बढ़ रहा है। अभी तक आगरा और पड़ोसी जनपदों में गांजा और अफीम की तस्करी ही की जाती थी, लेकिन पिछले कुछ समय से इस क्षेत्र में ड्रग्स माफिया हेरोइन की भी तस्करी में भी तेजी आई है। आगरा पुलिस और एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा किया है। ये गिरोह दिल्ली से आगरा, मथुरा और आसपास के जिलों में वृहद स्तर पर हेरोइन की सप्लाई किया करता था। आगरा पुलिस और एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) की टीम ने मुखबिर की सूचना पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए ड्रग माफिया के गुर्गों से 1 किलो हेरोइन बरामद की है। इसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित मूल्य करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 

पुलिस की पकड़ से दूर है सरगना
थाना न्यू आगरा पुलिस और एएनटीएफ के अनुसार, इस सिंडिकेट का संचालन राणा नामक व्यक्ति कर रहा था। वह पुलिस की पकड़ से अब तक कोसों दूर है। राणा इस पूरे गैंग का सरगना है और अपने नेटवर्क के माध्यम से हेरोइन की सप्लाई अलीगढ़, आगरा, मथुरा और पड़ोसी जनपदों में करवा रहा था। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और थाना न्यू आगरा पुलिस ने इस ऑपरेशन में अलीगढ़ के शैलू पंडित और आगरा के हरिओम को हेरोइन सहित दबोचा है। दोनों पर एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) एक्ट के तहत पूर्व से ही कई मामले दर्ज हैं और वे लंबे समय से वांछित चल रहे थे।

बहुत गहरी हैं सिंडीकेट की जड़ें
आगरा पुलिस के अनुसार, इस मामले में अब भी कई लोग फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है। गैंग से जुड़े अन्य लोगों को पकड़ने के लिए एएनटीएफ की टीम लगातार छापेमार कार्रवाई कर रही है। पुलिस और एएनटीएफ का मानना है कि इस सिंडिकेट का नेटवर्क और भी बड़े स्तर पर फैला हुआ है, जिसकी जांच की जा रही है।  

Also Read