Firozabad News : डीएम व एसएसपी ने सुनी लोगों की समस्याएं, समाधान दिवस में उमड़ी भीड़

UPT | डीएम व एसएसपी ने सुनी लोगों की समस्याएं

Sep 07, 2024 23:06

फिरोजाबाद में जनता की समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण सम्भव हो सके, इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया...

Firozabad News : फिरोजाबाद में जनता की समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण सम्भव हो सके, इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में आज जसराना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में किया गया।



 जिलाधिकारी ने अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं को गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही उनका निराकरण करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सरकारी कार्यालय में आता है, इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल होना चाहिए। कोई भी फरियादी तहसील दिवस या किसी भी कार्यालय से निराश होकर नहीं लौटना चाहिए, पारदर्शिता के आधार पर सभी समस्याओं का समाधान होना चाहिए। 

मौके पर ही 11 शिकायतों का किया निस्तारण 
सम्पूर्ण समाधान दिवस में 115 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें जिलाधिकारी ने मौके पर ही 11 शिकायतों का निस्तारण कराया और बाकी बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह में पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए। उप जिलाधिकारी जसराना व पुलिस क्षेत्राधिकारी जसराना को निर्देश दिए कि वह दो बजे सम्पूर्ण समाधान दिवस की समाप्ति के उपरांत जमीनी विवाद व अतिक्रमण के प्रकरणों में अलग-अलग राजस्व व पुलिस की टीम बनाकर मौके पर भेजकर शिकायतों का गुण-दोष के आधार पर पूरी गुणवत्ता व पारदर्शिता के साथ निस्तारण कराए और निस्तारण को शिकायतकर्ता को अवगत भी कराए।

ये लोग रहे मौजूद
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकतर शिकायतें राजस्व, विद्युत, पुलिस, अवैध कब्जे, जल भराव, राशन, ग्रामीण क्षेत्रों में गन्दगी, जमीनी विवाद व अतिक्रमण आवास, शौचालय आदि की शिकायते प्राप्त हुई। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी शत्रोहन वैश्य, मुख्य चिकित्साधिकारी राम बदन राम, बीएसए आशीष पाण्डेय, परियोजना निदेशक, उप जिलाधिकारी जसराना शिवध्यान पाण्डेय, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Also Read