पूर्व सपा नेता से 6.77 लाख की ठगी : 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित करवाने में भी हाथ 

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 16, 2024 01:46

आगरा में पूर्व सपा नेता राहुल गुर्जर को जाल में फंसाकर एक लड़की ने लाखों ठग लिए। मामले में शिकायत दर्ज करवाई गई है। पता चला कि इसी लड़की के कारण सपा नेता 6 साल के लिए पार्टी से भी निष्कासित कर दिए गए।

Short Highlights
  • राहुल गुर्जर का युवती पर आरोप
  • पूर्व सपा नेता से 6.77 लाख की ठगी
Agra News : आगरा में पूर्व सपा नेता राहुल गुर्जर ने मैनपुरी निवासी युवती रिचा के खिलाफ रंगदारी वसूलने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। राहुल का कहना है कि रिचा ने उन्हें एक होटल में फंसाया, जहां वह काम करती थी। युवती ने वीडियो और फोटो के आधार पर ब्लैकमेल करके लाखों रुपये की ठगी की है। कुछ समय पहले इसी युवती की शिकायत के आधार पर राहुल को सपा से छह साल के लिए निष्कासित भी किया गया है।

राहुल गुर्जर का युवती पर आरोप
आगरा के ताजगंज स्थित मारुति सिटी कॉलोनी के चारुल एन्क्लेव निवासी राहुल गुर्जर प्रॉपर्टी डीलर हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व में सपा में यूथ के अध्यक्ष थे। उन्होंने बताया कि वह एक स्थानीय  होटल के रेस्टोरेंट में खाना खाने जाया करते थे। वहां रिसेप्शन पर तैनात युवती ने उन्हें जाल में फंसाया। युवती ने शुरुआत में उनका मोबाइल नंबर लेकर चुटकुले भेजना शुरू किया। बाद में ऑडियो और वीडियो कॉल करने लगी। उनके साथ कई जगह घूमने गई। चोरी छिपे उनके कुछ वीडियो बना लिए। बाद में इन्हीं वीडियोज के जरिए उसने राहुल को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और बदनाम करने की धमकी देने लगी।

पूर्व सपा नेता से 6.77 लाख की ठगी
प्रॉपर्टी डीलर राहुल गुर्जर ने बताया कि मैनपुरी निवासी रिचा नामक युवती ने उन्हें ब्लैकमेल कर 6.77 लाख रुपये ठग लिए। राहुल के अनुसार, रिचा ने शुरुआत में ऑनलाइन माध्यम से 5.27 लाख रुपये लिए। फिर 17 फरवरी को मिलकर एक लाख रुपये नकद और 50 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करवाए। इस घटना के बाद राहुल ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई, जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया गया।

पार्टी से करा दिया निष्कासित
राहुल ने बताया कि युवती ने उनकी शिकायत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से की थी। मामला महिला से जुड़ा होने के कारण बिना जांच उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। इस कार्रवाई से पूर्व उन्होंने युवती के खिलाफ शिकायत की थी। मुकदमा बाद में दर्ज हुआ है।

होटल संचालक का बयान
होटल संचालक का कहना है कि मुकदमे में उनके होटल का नाम लिखाकर उनकी छवि को खराब करने का प्रयास किया गया है। उनके होटल और रेस्टोरेंट में कोई महिला स्टाफ नहीं है। इस संबंध में उन्होंने छत्ता थाने में शिकायत की है।

Also Read