चोरी के शक में पिटाई : अलीगढ़ में गैर समुदाय के युवक की मौत, सपा-बसपा नेताओं ने किया हंगामा

UPT | मारपीट का सीसीटीवी फुटेज हुआ वायरल

Jun 19, 2024 12:57

अलीगढ़ में देर रात कपड़ा व्यापारी के घर में घुसे युवक की पिटाई से मौत हो गई। इसके बाद सपा और बसपा नेता जिला अस्पताल पहुंचकर हंगामा किया और आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने के लिए अस्पताल में ही धरने पर बैठ गए।

Short Highlights
  • चोरी के शक में युवक को पकड़ कर पीटा
  • सपा- बसपा नेताओं ने पहुंच किया हंगामा 
  • घटना में चार लोग गिरफ्तार 
Aligarh News : अलीगढ़ में देर रात कपड़ा व्यापारी के घर में घुसे युवक की पिटाई से मौत हो गई। इसके बाद सपा और बसपा नेता जिला अस्पताल पहुंचकर हंगामा किया और आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने के लिए अस्पताल में ही धरने पर बैठ गए। घटना देर रात की है। इस घटना से तनाव की स्थिति बन गई। पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना का सीसीटीवी वीडियो वायरल हो रहा है।

चोरी के शक में युवक को पकड़ कर पीटा
बताया जा रहा है कि थाना गांधी पार्क के मामू भांजा इलाका इलाके में कपड़ा व्यवसायी मुकेश चंद्र मित्तल का आवास है। आवास में ही नीचे दुकान है। व्यवसायी मुकेश के बेटे राहुल का परिचित उससे मिलने आया।  वहीं, इस दौरान मकान की पहली मंजिल पर लोग मौजूद थे। नीचे दरवाजा खुला था। चाय नाश्ते के बाद राहुल का परिचित जाने के लिए नीचे उतर रहा था। तभी एक अनजान युवक मुकेश चंद्र मित्तल के मकान की ओर आ रहा था, वहीं, परिचित को आता देख युवक भागने लगा और हड़बड़ी में गिर गया। जिससे उसको चोट लग गई। वह मुकेश मित्तल के मकान के पास बैठ गया। इस बीच शोर शराबा होने पर मुकेश चंद्र मित्तल का बेटा राहुल नीचे आ गया और उसने युवक पर चोरी के इरादे से घर में घुसने का आरोप लगाकर पीटने लगा। इस दौरान दूसरे समुदाय के लोग पहुंच गए और राहुल पर आरोप लगाया कि युवक को लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा गया। हालांकि राहुल का कहना है कि युवक खुद ही नीचे गिरा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। युवक की पहचान घास मंडी इलाके के रहने वाले फरीद उर्फ औरंगजेब के रूप में हुई। फरीद के शरीर पर चोटों के निशान थे। फरीद की मौत की खबर पर उसके परिजन और इलाके के लोग भारी संख्या में अस्पताल पहुंच गए।

सपा-बसपा नेताओं ने पहुंच किया हंगामा 
इस दौरान सपा और बसपा नेता भी जिला अस्पताल पहुंचकर गए और युवक की बेवजह पिटाई से मौत का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे. सपा नेता अज्जू इशहाक ने कहा यह माब लिंचिग टाइप का मामला है। जिसमें विशेष समुदाय के युवक को सात-आठ लोगों ने मिलकर इतना मारा कि उसकी मौत हो गई।उन्होंने कहा कि कोई भी इल्जाम लगाया जा रहा था, तो मौके पर पुलिस को बुला कर सौंप देते। लेकिन अब फैसले सड़क पर ही हो रहे हैं।चुनाव के बाद से यूपी में कई केश हो चुके हैं। सपा - बसपा नेताओं की मांग थी कि चोरी के इरादे से घुसने का कोई साक्ष्य या वीडियो है तो उसको दिखाया जाए। हालांकि घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें युवक को बेरहमी से पीटा जा रहा है।

घटना में चार लोग गिरफ्तार 
घटना को लेकर एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि थाना गांधी पार्क के मामू भांजा इलाके में कुछ व्यक्तियों द्वारा एक युवक को मारा पीटा गया था। घटना को तत्काल संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने घायल युवक को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन दुर्भाग्यवश उपचार के दौरान  युवक की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया की प्रथम दृष्टि  जांच में यह आया है कि जिन व्यक्तियों द्वारा हमला किया जा रहा था। उनको यह संशय था की युवक चोरी के आरोप में घुसा था। इस घटना को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने थाना गांधी पार्क में धारा 302 में मुकदमा दर्ज किया है। घटना में चार लोगों की गिरफ्तारी की गई है , अन्य अभियुक्त को सीसीटीवी के आधार पर चिन्हित कर पुलिस टीम धड़ पकड़ के लिए लगी है।

Also Read