हाथरस में नकली देशी घी फैक्ट्री पर प्रशासन का शिकंजा : ब्रांडेड लेबल के साथ भारी मात्रा में सामग्री बरामद

UPT | प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

Oct 25, 2024 23:35

हाथरस शहर के बीच घनी आबादी वाली गलियों में छोटे-छोटे मकानों में यह नकली देशी घी बनाने का अवैध धंधा चल रहा था। दोनों मकानों को प्रशासन ने सील कर दिया और सामान जब्त कर लिया...

Hathras News : शुद्ध देशी घी के नाम पर चल रहे नकली घी के अवैध कारोबार ने एक बार फिर हाथरस को सुर्खियों में ला दिया है। त्योहारों के मौसम में मिलावटखोरी पर लगाम लगाने के लिए की गई एक बड़ी कार्रवाई में पुलिस और प्रशासन ने शहर के बीचों-बीच स्थित दो फैक्ट्रियों पर छापेमारी की। यहां ब्रांडेड कंपनियों के लेबल के साथ नकली देशी घी, उसे बनाने की सामग्री और उपकरण बड़ी मात्रा में बरामद किए गए।

ब्रांडेड कंपनियों के नाम से बेच रहे थे घी
स्थानीय प्रशासन को यह सूचना मिली थी कि शहर में कुछ स्थानों पर नकली देसी घी बनाने का काम चल रहा है। इस नकली देसी घी को ब्रांडेड कंपनियों के रैपर लगाकर दूर-दूर तक बेचा जा रहा है। सूचना पर पुलिस प्रशासनिक की टीम ने चौबे वाली गली, बजरिया और जैन गली में छापेमारी की। ये अवैध फैक्ट्रियां छोटे-छोटे मकानों में चल रही थीं, जहां नकली घी बनाने का काम किया जा रहा था। अमूल, पारस, माधव और ब्रजवासी जैसी कंपनियों के नकली लेबल, पैकिंग मटेरियल और अन्य सामग्री भी बरामद की गई है।



छापेमारी से दुकानदारों में मचा हड़कंप
त्योहार पर मिलावटखोर और ज्यादा सक्रिय हो गए हैं। इस सूचना पर अपरजिलाधिकारी (न्यायिक जांच) शिवनारायण शर्मा और उपजिलाधिकारी सदर नीरज शर्मा व योगेंद्र कृष्ण नारायण सीओ सिटी की अगुवाई में प्रशासन ने पुलिस फोर्स के साथ शहर की चौबे वाली गली,बजरिया और जैन गली में छापेमारी की।प्रशासन की छापेमारी से आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान भारी भीड़ इकट्ठी हो गई। अधिकारियों ने नकली घी के दोनों कारखानों को सील कर दिया है और इन अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Also Read