अंबेडकरनगर में धार्मिक आयोजन के दौरान भड़की हिंसा : दो गुटों में चले लाठी डंडे, गांव में पुलिस तैनात

UPT | गांव में पुलिस तैनात

Aug 20, 2024 12:23

अंबेडकर नगर सम्मनपुर थाना क्षेत्र में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान झंडा लगाने को लेकर दो गुटों में भयंकर विवाद हुआ। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी भी हुई, जिससे कई लोग घायल हो गए।

Ambedkar Nagar News : अंबेडकर नगर में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान झंडा लगाने को लेकर दो गुटों में भयंकर विवाद भड़क गया। घटना के दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी भी हुई, जिससे कई लोग घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गांव में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया है। इसके अलावा, एसपी डॉ. कौस्तुभ समेत कई अधिकारी गांव का दौरा कर स्थिति का जायजा ले चुके हैं।

झंडा लगाने का विरोध करने पर हुआ विवाद
यह घटना सम्मनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम इटौरा में घटी। बताया जा रहा है कि गांव में मुस्लिम समुदाय द्वारा धार्मिक जलसा आयोजित किया जा रहा था। इस कार्यक्रम के लिए मस्जिद के पास झंडा लगाने की तैयारी की जा रही थी। हालांकि, गांव के ही कुछ मुस्लिम लोगों ने झंडा लगाने का विरोध किया, जिससे विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसके अलावा, कुछ लोगों ने पत्थरबाजी भी शुरू कर दी। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

दोषियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी
अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी, विशाल पांडे ने बताया कि ग्राम इटौरा में मुस्लिम समुदाय द्वारा धार्मिक जलसा आयोजित किया जा रहा था, जिसमें झंडा लगाने को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ। इसके चलते दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हुआ और मारपीट की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और दोषियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

पुलिस ने गांव में अतिरिक्त बल तैनात किया
पुलिस ने गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बल तैनात कर दिया है और स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। अधिकारी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं और स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

इस विवाद ने क्षेत्र में तनाव पैदा कर दिया है और स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं। पुलिस और स्थानीय प्रशासन के बीच समन्वय बनाए रखने की कोशिश की जा रही है ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोका जा सके।

Also Read