Amethi News :  पुलिस ने उर्मिला हत्याकांड का किया खुलासा, प्रेमी ही निकला युवती का हत्यारा, पढ़े पूरी प्रेम कहानी

UPT | गिरफ्तार हुआ प्रेमी

Jul 03, 2024 18:06

उत्तर प्रदेश की अमेठी में पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है। एक सप्ताह पूर्व युवती की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है कि प्रेमी ही  युवती का हत्यारा है, हालांकि, पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

Amethi News : उत्तर प्रदेश की अमेठी में पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है। एक सप्ताह पूर्व युवती की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है कि प्रेमी ही  युवती का हत्यारा है, हालांकि, पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा मृतका आधार कार्ड वा अन्य सामान भी बरामद किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी प्रेमी का मृतका से कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, मृतक उर्मिला और ओम शंकर का प्रेम-प्रसंग चला रहा था कि तभी उर्मिला की शादी हो गयी थी। कुछ वर्ष बाद ही शादी टूट गई और उर्मिला अपने मायके बड़गांव में ही रहने लगी। शादी टूटने के बाद उर्मिला और ओमशंकर फिर एक बार एक दूसरे के नजदीक आ गए। और मृतक उर्मिला के घर के सामने ही ओम शंकर की दुकान है। जिस पर उर्मिला सामान लेने जाती थी। दोनों के बीच फोन से बात भी होने लगी और धीरे धीरे फिर से नजदीकियां बढ़ने लगी। वहीं मृतका उर्मिला ने ओमशंकर के ऊपर शादी करने का दबाव बनाने लगी। लेकिन ओमशंकर शादी करने के लिए तैयार नहीं हो रहा था, फिर उर्मिला फोन कर ओम शंकर पर शादी करने को लेकर दबाव बनाने लगी,और कहा कि शादी नहीं करोगे तो मैं सबको बता दूंगी। तब वही प्रेमी ओम शंकर ने कहा कि मेरी शादी हो गई है दो बच्चे भी हैं मैं शादी नहीं कर सकता। उर्मिला फिर भी उसपर लगातार शादी करने का दबाव बना रही थी। तब बदनामी की डर से प्रेमी ओम शंकर ने उर्मिला को रास्ते से हटाने के लिए योजना बनाई और उर्मिला की गोली मारकर हत्या कर दी।

10 वर्षो पहले से चल रहा था प्रेम प्रसंग
वहीं 2 जुलाई को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि उर्मिला मौर्य की घटना के मामले में थाना क्षेत्र के बगिया चौराहा के पास एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा है। पुलिस ने तत्काल मौके पर जाकर उससे पूछताछ किया। उसने अपना नाम ओम शंकर द्विवेदी निवासी ग्राम कंसापुर थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी बताया। पुलिस को पूछताछ में आगे बताया कि उसका और उर्मिला का लगभग 10-15 वर्ष पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच कुछ वर्ष पूर्व उर्मिला की शादी हो गई। उर्मिला की शादी के बाद ओमशंकर की भी शादी हो गई। ओम शंकर की शादी के बाद उसे दो बच्चे भी हैं।

बैंक जाने के लिए निकली थी उर्मिला
पुलिस अधीक्षक अमेठी अनूप सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि जिले के संग्राम पुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बडगांव निवासी ज्ञानेंद्र मौर्य ने 26 जून को लिखित तहरीर देकर बताया कि उसकी 34 वर्षीय बहन उर्मिला मौर्य घर से यह बताकर निकली थी कि वह गोरखापुर स्थित बैंक जा रही है। जिसका मोबाइल दोपहर के बाद से बंद है। वहीं पुलिस को अगले दिन सूचना मिली कि छाछा गांव के पास एक शव मिला है। पुलिस ने शव को पहचान कराने के क्रम के क्रम में ज्ञानेंद्र को भी बुलाया। शव की पहचान करते ही पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे।

Also Read