स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा : आशा बहुओं को सम्मानित कर दी गई प्रोत्साहन राशि

UPT | स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा

Mar 16, 2024 15:37

स्मृति ईरानी सर्वप्रथम गौरीगंज स्थित जिला पंचायत रिसर्च सेंटर में आयोजित आशा बहू सम्मेलन में भाग लिया। जहां उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाली 700 आशा बहू और आशा संगिनियों को...

Short Highlights
  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने एक द्विवसीय दौरे पर पहुंची अमेठी
  • गौरीगंज रिसोर्ट सेंटर पर आशा बहू सम्मेलन कार्यक्रम मे शामिल हुई
  • केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केन्द्रीय विद्यालय का किया उद्घाटन
Amethi News : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने सांसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची। जहां उन्होंने केंद्रीय विद्यालय और कुछ अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। स्मृति ईरानी सर्वप्रथम गौरीगंज स्थित जिला पंचायत रिसर्च सेंटर में आयोजित आशा बहू सम्मेलन में भाग लिया। जहां उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाली 700 आशा बहू और आशा संगिनियों को सम्मानित किया इसके साथ ही उनकी जिम्मेदारियों का भी एहसास दिलाया।
 
आशा बहुओं को मिली प्रोत्साहन राशि
प्रथम श्रेणी में आने वाली आशा बहुओं को 5000, द्वितीय श्रेणी को 2000 और तृतीय श्रेणी को 1000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी गई। यह प्रोत्साहन राशि उनके खाते में शासन द्वारा ट्रांसफर की जाएगी। उसके बाद स्मृति इरानी गौरीगंज से निकल कर ताला पहुंची। वहां केंद्रीय विधालय का उद्घाटन किया, उसके बाद ताला से निकल कर स्मृति इरानी विशेषर गंज पहुंची। जहां पर उन्होंने किठावर मार्ग के चौड़ीकरण का किया शिलान्यास यह सडक मार्ग बनने से क्षेत्र व गांव के लोग होंगे लाभान्वित।

केंद्रीय विद्यालय का किया उद्घाटन
उन्होंने कार्यक्रम के दौरान आशा बहुओं से कहा कि आप सभी स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोग है और हम सबके जीवन में स्वास्थ्य सेवा समय पर मिलना, कितना महत्वपूर्ण है यह आप सभी को बताने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने ताला खजूरी में केंद्रीय विद्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने अमेठी के विकास के चौमुखी विकास के लिए समयबद्ध तरीके से करने की बात दोहराई।

Also Read