Barabanki News : मेडिकल स्टोर्स के निरीक्षण में खामियों पर गुस्साईं औषधि निरीक्षक, जानें क्या दिए निर्देश

UPT | मेडिकल स्टोर का निरीक्षण करतीं औषधि निरीक्षक सीमा सिंह।

Aug 22, 2024 16:55

बाराबंकी में औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण किया और कमियां मिलने पर स्टोर संचालकों को खामियों को दूर करने के निर्देश दिए हैं। जैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निकट मौजूद...

Barabanki News : बाराबंकी में औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण किया और कमियां मिलने पर स्टोर संचालकों को खामियों को दूर करने के निर्देश दिए हैं। जैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निकट मौजूद मेडिकल स्टोर का बृहस्पतिवार को औषधि निरीक्षक सीमा सिंह ने औचक निरीक्षण किया। 

इनकी हुई जांच
औषधि निरीक्षक सीमा सिंह ने नारकोटिक्स की दवाइयां, सीसीटीवी कैमरे, एक्सपायरी दवाइयां के रखरखाव, साफ सफाई, स्टॉक रजिस्टर, कैश मेमो, बिल बुक सहित अन्य मानक की जांच की। जांच में भारत मेडिकल स्टोर में सीसीटीवी कैमरा संचालित अवस्था में न मिलने पर नाराजगी जताई। राज मेडिकल स्टोर पर सभी दवाइयों दवाइयों के रखरखाव, पुरानी दवाइयों के रैपर, साफ सफाई न होने से नाराजगी जताते हुए शीघ्र मानक के अनुसार व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। 

कमियां दूर करने के निर्देश
सीमा सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी ने सभी मेडिकल स्टोर पर सीसीटीवी कैमरे तथा मानक के अनुसार सभी प्रकार के रखरखाव के निर्देश दिए हैं। जिसके क्रम में बृहस्पतिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ज़ैदपुर के बाहर मेडिकल स्टोर्स का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें सभी प्रकार के सीसीटीवी कैमरे, नारकोटिक्स व एच 1 से संबंधित औषधियों की भी जांच की गई। उन्होंने बताया कि मेडिकल स्टोर्स पर जो भी कमियां पाई गईं हैं, उन्हें तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read