Barabanki News : बकरीद के त्योहार को देखते हुए डीएम ने की कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर बैठक

UPT | बैठक करते जिलाधिकारी

Jun 16, 2024 02:59

आगामी बकरीद के त्यौहार को देखते हुए जिलाधिकारी ने जनपद में कानूनी एवम शांति व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट के लोकसभागार में...

Barabanki News : आगामी बकरीद के त्योहार को देखते हुए जिलाधिकारी ने जनपद में कानूनी एवम शांति व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट के लोकसभागार में अधिकारियों, विभिन्न संप्रदाय के धर्म गुरुओं एवं जनपद के प्रतिष्ठित नागरिकों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत, नगर पालिका तथा जिला पंचायत राज अधिकारी को ग्रामीण क्षेत्रों में ईदगाह, मस्जिदों के आसपास साफ सफाई एवं जल आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

सोशल मीडिया पर रहेगी खास नजर
इस दौरान उन्होंने सार्वजनिक स्थलों प्रमुख चौराहा तथा निर्धारित स्थलों पर कूड़ा ट्राली और बड़े डस्टबिन रखने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही साथ कुर्बानी दिए जाने वाले पशुओं के अवशेष को डिस्पोजल करने के लिए गड्ढा खुदवाने के लिए भी निर्देशित किया। बिजली विभाग के अधिकारियों को विद्युत सप्लाई की व्यवस्था प्रचार रूप से आपूर्ति करने के भी निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने सोशल मीडिया पर कुर्बानी संबंधित वीडियो, अफवाह का संज्ञान लेने तथा चिन्हित कर पुलिस और प्रशासन को अवगत कराने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। ऐसे लोगों पर जिलाधिकारी ने कहा की सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हर हाल में कायम रहनी चाहिए कानून व्यवस्था
डीएम ने सभी एसडीएम और सीओ को सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए जाने को लेकर निर्देशित किया है। कहा है कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था हर हाल में कायम रहनी चाहिए। इसके साथ ही साथ विशेष समुदाय के लोगों से अपील करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी हाल में प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी नहीं होनी चाहिए। सार्वजनिक स्थलों पर किसी पशु की कुर्बानी नहीं दी जाएगी। नमाज केवल ईदगाह मस्जिदों में ही पढ़ी जाए। सार्वजनिक स्थलों पर नमाज ना पढ़ी जाए। आने जाने वाले लोगों को कोई भी असुविधा नहीं होनी चाहिए। 

यह लोग रहे मौजूद
बैठक के दौरान एडीएम अरुण कुमार, एएसपी सीएन सिन्हा, अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी डॉ अखिलेश नारायण सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर डीके श्रीवास्तव समेत सभी एसडीएम, सीओ, थाना अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी और विभिन्न संप्रदाय के धर्मगुरु मौजूद रहे।

Also Read