अंतरजिला गिरोह का पर्दाफाश : ऑटो लिफ्टर गिरफ्तार, चोरी की 8 बाइक और पिकअप बरामद, नंबर प्लेट बदलकर बेचते थे चोरी के वाहन

UPT | चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार आरोपी।

Oct 13, 2024 23:58

बाराबंकी पुलिस ने अंतरजनपदीय ऑटो लिफ्टर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से चोरी की 8 बाइक और एक पिकअप वाहन मिला है। यह गिरोह बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और आसपास के जिलों से वाहन चोरी कर उन्हें सस्ते दामों में बेचता था।

Barabanki News : बाराबंकी पुलिस ने अंतरजनपदीय शातिर ऑटो लिफ्टर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी के पास से चोरी की 8 बाइक और एक पिकअप वाहन भी बरामद किए गए हैं। यह गिरोह बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और आसपास के जिलों से वाहन चोरी कर उन्हें सस्ते दामों में बेचता था। गिरोह चोरी की बाइक की नंबर प्लेट बदलकर उन्हें पहचान से बचाने का प्रयास करता था। 


रामनगर थाना क्षेत्र में पुलिस का अभियान 
मामला बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र का है, जहां एसपी के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जा रहा था। पुलिस ने डिजिटल डेटा और मैनुअल इंटेलिजेंस के आधार पर जफरपुर मोड़ के पास से एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ के दौरान आरोपी की पहचान शमसुद्दीन पुत्र मोहम्मद यूसुफ के रूप में हुई, जो अयोध्या जिले के मवई इलाके के रसूलपुर गांव का निवासी है। शमसुद्दीन लंबे समय से ऑटो लिफ्टर के रूप में सक्रिय था।

पिकअप वाहन को चोरी के दौरान इस्तेमाल किया गया था 
पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर 8 चोरी की बाइक और एक पिकअप वाहन बरामद किया है, जिसे चोरी के दौरान इस्तेमाल किया गया था। पूछताछ में शमसुद्दीन ने खुलासा किया कि वह लखीमपुर के शमशाद और इरशाद के साथ मिलकर अयोध्या, बाराबंकी, लखीमपुर और सीतापुर जिलों में बाइक चोरी करता था। चोरी की गई बाइकों को नए नंबर प्लेट लगाकर सस्ते दामों में बेचा जाता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और अन्य फरार साथियों की तलाश में जुटी हुई है। बरामद बाइकों के कई मुकदमे बाराबंकी के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में चोरी की घटनाओं पर लगाम लगने की उम्मीद है। 

Also Read