Barabanki News : मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबने लगे तीन युवक, स्थानीय लोगों की सूझबूझ से बचाई गई जान

UPT | डूबते युवकों को सुरक्षित निकाला गया

Oct 13, 2024 12:04

फतेहपुर थाना क्षेत्र के नंदरासी गांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा होते-होते टल गया। विसर्जन के दौरान तीन युवक तालाब में डूबने लगे...

Barabanki News : फतेहपुर थाना क्षेत्र के नंदरासी गांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा होते-होते टल गया। विसर्जन के दौरान तीन युवक तालाब में डूबने लगे, लेकिन स्थानीय लोगों की सूझबूझ और तत्परता से उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। यह घटना रविवार की है, और गनीमत यह रही कि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। 

मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा
नंदरासी गांव में मां दुर्गा की प्रतिमा की स्थापना की गई थी, जिसका पूजा-अर्चना के बाद विधिवत विसर्जन किया जा रहा था। जब विसर्जन के लिए प्रतिमा को बुढवा तालाब ले जाया गया, तब अचानक तीन युवक गहरे पानी में फिसलकर डूबने लगे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मनीष (23) पुत्र विद्या प्रसाद, रवि (16) पुत्र पुतान और बब्लू (25) पुत्र कृष्ण कुमार तालाब के गहरे हिस्से में फिसलने के कारण डूबने लगे। 

स्थानीय लोगों ने बचाई जान
घटना के दौरान मौजूद ग्रामीण गुलाब और रामू ने तत्काल पानी में कूदकर युवकों को बचाने का प्रयास किया। उनकी सूझबूझ और त्वरित कार्रवाई की बदौलत तीनों युवकों को सकुशल तालाब से बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद उन्हें पास के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया, जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया। डॉक्टरों के अनुसार, तीनों युवक अब खतरे से बाहर हैं और पूरी तरह सुरक्षित हैं।



वीडियो हुआ वायरल
घटना के दौरान डूबते हुए युवकों का लाइव वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे तीनों युवक गहरे पानी में संघर्ष कर रहे थे और स्थानीय लोगों ने उन्हें बचाने के लिए तत्काल कदम उठाए।

पुलिस को नहीं मिली जानकारी
फिलहाल इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को नहीं दी गई है। हालांकि, इस हादसे ने विसर्जन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। प्रशासन को ऐसे आयोजनों में अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है, ताकि भविष्य में कोई बड़ा हादसा न हो। बाराबंकी जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह कार्यक्रम संपन्न हो रहा है। लेकिन इस तरह की घटनाएं दर्शाती हैं कि सुरक्षा में थोड़ी भी लापरवाही बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है।

Also Read