Barabanki News : बाराबंकी में मतदान कल तैयारी पूरी, पोलिंग पार्टी हो रही रवाना

UPT | पोलिंग पार्टी रवाना स्थल पर डीएम और एसपी

May 19, 2024 15:56

बाराबंकी में 1300 बूथों पर वेब कास्टिंग के जरिए मतदान पर नजर रखी जाएगी। और 464 बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैनात रहेगी। बाराबंकी …

Barabanki News : बाराबंकी में कल लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण में मतदान होना है। इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। और आज पोलिंग पार्टी रवाना की जा रही है। बाराबंकी में मतदान के लिए 1701 मतदान केंद्रों पर 2615 बूथ बनाए गए है। जहां पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए है। इन बूथ पर मतदान के लिए 15 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। बाराबंकी में 1300 बूथों पर वेब कास्टिंग के जरिए मतदान पर नजर रखी जाएगी। और 464 बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैनात रहेगी। बाराबंकी में कुल 19 लाख 18 हजार मतदाता है। संवेदनशील बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी और ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी की जाएगी। अगर कोई व्यक्ति गड़बड़ी करता पाया गया तो उसे सीधे जेल भेजा जाएगा। नवीन सब्जी मंडी स्थल से आज जिलाधिकारी की मौजूदगी में पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया जा रहा है। 
मतदान के लिए जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम हुए
जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि इस बार मतदान परिषद बढ़ाने को लेकर जनपद में लगातार कार्यक्रम किए गए युवाओं को भी मतदान के लिए जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम हुए हैं।और नुक्कड़ सभा जुलूस मानव श्रृंखला समेत कई कार्यक्रमों के द्वारा मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया है। जनपद का लक्ष्य 70% मतदान रखा गया है। इतना ही नहीं बुजुर्ग और दिव्यांगों को घर से ही मतदान की व्यवस्था की गई। अब कल मतदान के बाद पता चलेगा कि प्रशासन को कितनी सफलता मिलती है और जनपद में कितना प्रतिशत मत पड़ता है।

Also Read