Barabanki News : एससी-एसटी आयोग के अध्यक्ष का दावा, दलित वोट अब भी भाजपा के साथ...

UPT | एससी-एसटी आयोग के अध्यक्ष बैजनाथ रावत।

Aug 25, 2024 00:30

दलित वोट बैंक कहीं नहीं गया, वह पूरी तरीके से भाजपा के साथ है। दलित भाजपा से अलग हो गया, यह कहना गलत होगा। इंडिया गठबंधन के झूठे वादों की वजह से हर समाज का वोट बैंक चला गया था। यह कहना है...

Barabanki News : दलित वोट बैंक कहीं नहीं गया, वह पूरी तरीके से भाजपा के साथ है। दलित भाजपा से अलग हो गया, यह कहना गलत होगा। इंडिया गठबंधन के झूठे वादों की वजह से हर समाज का वोट बैंक चला गया था। यह कहना है बाराबंकी के पूर्व सांसद और एससी एसटी आयोग के अध्यक्ष बैजनाथ रावत का। 
 
झूठे वादों से दलितों को छला गया
बैजनाथ रावत आज बाराबंकी के भूल भुलिया गांव स्थित अपने आवास पर थे। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के झूठे वादों की वजह से लोग भ्रमित हो गए, उनको छला गया। लेकिन, आने वाले समय में राजनीति में झूठ की कोई जगह नहीं रहेगी। उन्होंने दावा किया कि एक बार फिर 2027 में भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाएगी। प्रदेश सरकार द्वारा एससी एसटी आयोग का अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्होंने योगी सरकार का धन्यवाद किया और कहा कि एससी एसटी समाज के साथ जो भी समस्याएं हैं, प्रदेश सरकार के साथ मिलकर समस्याएं खत्म करेंगे। 

मिल्कीपुर सीट पर वापसी करेगी बीजेपी
मिल्कीपुर विधानसभा चुनाव पर अध्यक्ष बैजनाथ रावत ने कहा कि वह हमारी हारी हुई सीट है। लेकिन, इस बार दलित ही नहीं, अन्य समाज के लोग भी तैयार बैठे हैं। झूठ बोलने वालों को राजनीति से बाहर कर देंगे। वह सीट भी भारतीय जनता पार्टी जीतेगी। कुछ संगठनों द्वारा अपने आप को दलित हितैषी बताए जाने पर उन्होंने कहा कि इनको संगठन नहीं, गिरोह कहना उचित होगा। यह लोग अपने स्वार्थ के लिए दलित समाज को ठगने का काम कर रहे हैं। लेकिन, दलित अब जागरूक हो चुका है। 

दलित वोट साधने की चाल
पूर्व मंत्री बैजनाथ रावत को प्रदेश सरकार ने उपचुनाव और साल 2027 के विधानसभा चुनाव से पहले दलित वोट बैंक को साधने के लिए अनुसूचित जाति एवं जनजाति आयोग का अध्यक्ष बनाया है। अब देखने वाली बात यह होगी कि योगी सरकार का यह कदम जातीय समीकरण को लेकर कितना कारगर साबित होता है।

Also Read