Barabanki News : अंबेडकर की प्रतिमा लगाकर जमीन पर कब्जाने की कोशिश, गांव में फोर्स तैनात

UPT | अंबेडकर की प्रतिमा लगाकर जमीन पर कब्जाने की कोशिश।

Sep 20, 2024 10:34

बंजर भूमि पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा रखने को लेकर गांव में तनाव हो गया। गांव के कुछ ग्रामीणों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। विवाद की स्थिति देखकर एएसपी, सीओ भी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति...

Barabanki News : बंजर भूमि पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा रखने को लेकर गांव में तनाव हो गया। गांव के कुछ ग्रामीणों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। विवाद की स्थिति देखकर एएसपी, सीओ भी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को काबू में किया।

ये है पूरा मामला
सतरिख थाना क्षेत्र के आलमपुर ग्यासपुर गांव की बंजर भूमि पर गांव के ही प्रेम कुमार मिश्रा ने कब्ज़ा किया था। गुरुवार की देर रात गांव के ही रज्जनलाल और जितेन्द्र कुमार वहां पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को स्थापित कर रहे थे। गांव के प्रेम कुमार मिश्रा द्वारा सतरिख पुलिस को सूचना दी गई कि कुछ लोग प्रतिमा लगाकर जमीन कब्जाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन फिर भी मौके पर कोई नहीं पंहुचा।

दो लोग हिरासत में
देर शाम एसपी दिनेश कुमार सिंह को मामले की जानकारी हुई। एसपी के आदेश पर अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी हर्षित चौहान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति पर काबू किया। अंबेडकर प्रतिमा रखने को लेकर गांव में तनाव फैला हुआ है। पुलिस ने गांव के ही रज्जनलाल और जितेन्द्र कुमार को हिरासत में लिया है। सीओ सदर हर्षित चौहान ने बताया कि गांव में तनाव है। दो लोगों को विरासत में लिया गया है। प्रतिमा रखकर कब्जा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Also Read