Barabanki News : सरकारी राशन की दुकान पर चीनी में मिली यूरिया, डीएसओ ने दिए जांच के आदेश

UPT | चीनी में मिली यूरिया दिखाता उपभोक्ता

Jun 21, 2024 15:17

सरकारी राशन की दुकान पर चीनी में मिली यूरिया जिला पूर्ति अधिकारी दिए जांच के आदेश

Barabanki News : कोटेदार द्वारा अंत्योदय कार्डधारकों को वितरित की गई चीनी में यूरिया खाद के मिलावट करने का मामला सामने आया है। कार्डधारक उपभोक्ताओं के हंगामे के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। जिला पूर्ति अधिकारी ने इस मामले में सप्लाई इंस्पेक्टर को मौके पर जाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला
मामला रामनगर ब्लॉक की ग्राम पंचायत नहामऊ का है। जहां घनश्याम गुप्ता के नाम सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान आवंटित है। कोटेदार गुरुवार को अंत्योदय कार्डधारकों को चीनी वितरित कर रहा था। उपभोक्ता चीनी लेकर जब घर पहुंचे तो उसमें यूरिया खाद के दाना दिखाई पड़े। इसके बाद लोग कोटेदार के यहां आकर हंगामा करने लगे। इसकी शिकायत जिला पूर्ति अधिकारी से की गई। कार्डधारकों का कहना है कि कोटेदार की मनमानी चरम पर है। शक्कर में यूरिया खाद मिलाकर वह लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है। कार्डधारकों ने कोटेदार के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है।

दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई
जिला पूर्ति अधिकारी राकेश तिवारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। सप्लाई इंस्पेक्टर को जांच के लिए मौके पर भेजा गया है। कोटेदार को एक कुंतल 80 किलो चीनी अंत्योदय कार्डधारकों को बांटने के लिए दी गई थी। यह चीनी तीन सिली हुई बोरियों में थी। इसके अलावा 30 किलो लूज मात्रा में दी गई थी। लूज चीनी में यूरिया के कुछ दाने देखे गये हैं। कुछ कार्डधारकों को यह चीनी बांटी गई थी। जो वापस कर ली गई है। सप्लाई इंस्पेक्टर की जांच के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी। उसके मुताबिक दोषी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read