रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा : बीजेपी के पूर्व सांसद बोले- 'अपनी आंखों से रामलला को विराजमान होते देखें आडवाणी'

UP Times | रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में लालकृष्ण आडवाणी को भी बुलाने का आग्रह

Dec 29, 2023 16:45

बीजेपी के पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने सीएम योगी आदित्यनाथ से रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में लालकृष्ण आडवाणी को भी बुलाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि यह पूरे विश्व के हिंदुओं की इच्छा है।

Short Highlights
  • रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में आडवाणी को बुलाने का आग्रह
  • बीजेपी के पूर्व सांसद ने सीएम योगी से किया आग्रह
  • बोले- 'ये विश्व के सभी हिंदुओं की इच्छा'
Ayodhya News: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले भगवान राम के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। लेकिन इस बीच बीजेपी के पू्र्व सांसद राम विलास वेदांती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी कार्यक्रम में बुलाया जाए।

राम मंदिर आंदोलन से भी जुड़े रहें हैं पूर्व सांसद
राम विलास वेदांती पूर्व में राम मंदिर आंदोलन से भी जुड़े रहे हैं। उन्होंने कहा कि 'आडवाणी को अपनी आंखों से रामलला को सिंहासन पर बैठते देखना चाहिए। ये न सिर्फ देश की बल्कि पूरे विश्व के हिंदुओं की इच्छा है क्योंकि राम मंदिर के आंदोलन में उनका योगदान बहुत बड़ा है।' उन्होंने कहा कि अटल, आडवाणी और जोशी का बीजेपी को यहां तक पहुंचाने में बहुत बड़ा योगदान है।

चंपत राय ने आडवाणी-जोशी की उम्र का दिया था हवाला
वेंदाती का ये बयान राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के 18 दिसंबर को दिए उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की अधिक उम्र का हवाला देते हुए नहीं आने का आग्रह किया था।

22 जनवरी को मंदिर में विराजेंगे रामलला
आपको बता दें कि अयोध्या के भव्य मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होगी। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। आम लोगों के लिए 26 जनवरी से मंदिर का गर्भ गृह दर्शन के लिए खुल जाएगा।

Also Read