शर्मनाक : अयोध्या में एक और हैवानियत, 4 साल की बच्ची से गैर समुदाय के युवक ने की दरिंदगी

UPT | पुलिस की गोली से घायल दुष्कर्म का आरोपी

Aug 27, 2024 16:17

 भदरसा और मंगलसी रेप कांड में अभी कार्रवाई चल ही रही थी कि एक और 4 वर्षीय दलित बेटी के साथ हैवानियत का मामला प्रकाश में आया है। घर के बगल खेल रही मासूम को एक युवक टॉफी का लालच देकर सुनसान जगह...

Short Highlights
  • सूचना मिलते ही सक्रिय हुई महराजगंज थाना पुलिस, मासूम को पहुंचाया अस्पताल 
  • रात में दबिश के दौरान आरोपी ने पुलिस पर भी तमंचे से किया फायर 
  • पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी को लगी गोली, घायलावस्था में पकड़ा गया 

Ayodhya News :  भदरसा और मंगलसी रेप कांड में अभी कार्रवाई चल ही रही थी कि एक और 4 वर्षीय दलित बेटी के साथ हैवानियत का मामला प्रकाश में आया है। जन्माष्टमी पर्व पर घर के बगल खेल रही मासूम को 35 वर्षीय सलमान खान ने सुनसान जगह ले जाकर दरिंदगी की। तलाश के दौरान खून से लथपथ बालिका मिली जिसे पुलिस ने तत्काल अस्पताल में भर्ती करा दिया है। जहां वह इलाजरत है। दो समुदायों का मामला होने से भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है। उच्चाधिकारियों ने भी घटनास्थल पर पहुंच वास्तविक स्थिति का जायजा लिया है।

रोने की आवाज सुनकर सलमान के घर पहुंचे थे परिवार के लोग 
घिनौनी वारदात अयोध्या जनपद के थाना अंतर्गत महराजगंज थाने के एक गांव की है। दलित बच्ची का अपहरण करके तब दुष्कर्म किया जब वह घर के बाहर खेल रही थी। जब देर शाम हुई व काफी देर तक बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिवार ने तलाश की। रोने की आवाज सुनकर घरवाले सलमान के घर पहुंचे। वहां बच्ची खून से लथपथ मिली। भीड़ को देखकर आरोपी मौके से भाग गया। घरवालों ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस को सूचना दी। मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची से रेप की पुष्टि हुई है।

सलमान अंकल ने टॉफी दिलाने के लिए बुलाया था 
पीड़ित की मां ने बताया सोमवार को जन्माष्टमी के चलते स्कूल की छुट्टी थी। बेटी दोपहर बाद घर से खेलने के लिए गांव में निकली थी। इसके बाद लापता हो गई। 5 घंटे तक हम लोग उसे ढूंढते रहे। इसी बीच 200 मीटर दूर सलमान के घर से बेटी के रोने की आवाज सुनाई दी। जैसे ही हम लोग वहां पहुंचे। सलमान वहां से भाग गया। घर के अंदर घुसे तो हम लोगों के होश उड़ गए। बेटी खून से लथपथ थी। उसने बदहवासी की हालत में सलमान का नाम लिया। बताया कि टॉफी का लालच देकर सलमान अंकल ने गंदा काम किया। बेटी को लेकर तुरंत अस्पताल पहुंचे। वहां उसे एडमिट कराया और थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज करवाई।

भागने के पहले मुखबिर ने पुलिस को बता दी लोकेशन 
मासूम से दुष्कर्म करने की जानकारी पर पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई। सीओ ने आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया। टीम ने जगह-जगह दबिश दी, लेकिन आरोपी का पता नहीं चला। देर शाम सात बजे के बाद मुखबिर ने पुलिस को बताया कि सलमान नाम का युवक तारापुर मोड़ के पास है। वह भागने की फिराक में है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम लोकेशन पर पहुंच गई। सलमान को पकड़ने के लिए घेराबंदी की। पुलिस को देखते ही आरोपी फायरिंग करते हुए भागने लगा। पुलिसकर्मियों ने भी आरोपी का पीछा कर लिया। 300 मीटर दूर पुलिस ने आरोपी के पैर में गोली मार दी। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर पड़ा। उसे पकड़ लिया गया। पुलिसकर्मी उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे और भर्ती करवाया।
सीओ सदर संदीप सिंह ने बताया आरोपी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भगने की कोशिश में था। मुठभेड़ में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एसएचओ अमरजीत सिंह के बताया कानून व्यवस्था बनाने रखने के लिए बच्ची के गांव में पुलिस फोर्स तैनात है। बच्ची का मेडिकल कराया गया। रेप की पुष्टि हुई है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई किया जायेगा।

शाम से ही लापता थी बच्ची
गांव के प्रधान आशुतोष सिंह ने बताया कि 4 वर्षीय बच्ची के साथ सलमान ने गलत काम किया। मासूम शाम से ही लापता थी। जब वह 4-5 घंटे तक अपने घर वापस नहीं आई तो उसकी तलाश की गई। जिसके बाद वह सलमान के घर के पास मिली। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मासूम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। तनाव को देखते हुए गांव मे पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

Also Read