राहुल गांधी ने सुल्तानपुर में जज से कहा- मैं निर्दोष हूं, मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई, अमित शाह मानहानि केस में पेश हुए

UPT | राहुल गांधी

Jul 26, 2024 15:39

राहुल गांधी शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ मानहानि मामले में सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में उपस्थित हुए। कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराते हुए उन्होंने जज से कहा कि वे निर्दोष हैं।

Short Highlights
  • राहुल गांधी शुक्रवार को सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट में हुए पेश
  • इस मामले में अगली सुनवाई 12 अगस्त निर्धारित
Sultanpur News : राहुल गांधी शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ मानहानि मामले में सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में उपस्थित हुए। कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराते हुए उन्होंने जज से कहा कि वे निर्दोष हैं और उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश रची गई है। राहुल ने सभी आरोपों से इनकार किया और आरोप लगाया कि यह उनकी और उनकी पार्टी की छवि को धूमिल करने का प्रयास है। वे लगभग 16 मिनट तक कोर्ट रूम में रहे। 

राहुल पर लगे आरोप
राहुल गांधी पर 2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक विवादास्पद बयान देने का आरोप है। कथित तौर पर उन्होंने कहा था कि अमित शाह हत्या के आरोपी हैं। इस बयान के विरोध में, सुल्तानपुर के भाजपा नेता विजय मिश्रा ने 2018 में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ दिसंबर 2023 में गैर जमानती वारंट की प्रक्रिया शुरू की थी। शुक्रवार को हुई सुनवाई इसी मामले से संबंधित थी, जिसमें राहुल गांधी ने अपना पक्ष रखा और खुद को निर्दोष बताया।

राहुल ने खुद को निर्दोश घोषित किया
राहुल गांधी के वकील काशी शुक्ला ने बताया कि चल रहे संसद सत्र के बावजूद राहुल गांधी सुल्तानपुर कोर्ट में उपस्थित हुए और अपना बयान दर्ज कराया। न्यायाधीश के समक्ष राहुल ने स्वयं को निर्दोष घोषित किया और उन पर लगे सभी आरोपों से इनकार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब उनकी और उनकी पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया है।

कोर्ट ने दी 12 अगस्त अगली तारीख
अमित शाह मानहानि मामले में सुल्तानपुर कोर्ट में राहुल गांधी का बयान दर्ज किया गया। राहुल के बयान दर्ज होने के बाद इस मामले की अगली सुनवाई 12 अगस्त को निर्धारित की गई है। इस दौरान दोनों पक्षों की वकील अपने सबूत और गवाहों को पेश करेंगे, राहुल गांधी इस सुनवाई में मौजूद नहीं होंगे। 

Also Read