Ayodhya News : खेत में संदिग्ध हालत में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

UPT | विलाप करते परिजन

Aug 24, 2024 21:48

बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत असरेवा के मजरे रामपुर निवासी एक युवक का शव संदिग्ध हालत में घर के पास ही धान के खेत में शव बरामद हुआ। घटना की सूचना पर...

Ayodhya News : बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत असरेवा के मजरे रामपुर निवासी एक युवक का शव संदिग्ध हालत में घर के पास ही धान के खेत में शव बरामद हुआ। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम न घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। जिसके बाद पुलिस ने मृतक युवक की पत्नी कमलेश की सूचना के आधार पर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं घटना के बाद से ही परिजनों में कोहराम मच गया।  

खेत में शव हुआ बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
जानकारी के अनुसार, बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत असरेवा के मजरे रामपुर निवासी 35 बर्षीय रामतेज यादव उर्फ भगेलू पुत्र भगवानदीन अपने परिवार के साथ रहते थे। मृतक रामतेज की पत्नी कमलेश यादव ने बताया गया कि शुक्रवार की रात्रि में भोजन के बाद सो रहे थे। सुबह 4 बजे के आसपास जब लड़का जगा तो, पिता को खोजने लगा। जिसके बाद परिजनों द्वारा खोजबीन की गयी। काफी खोजबीन के बाद घर के पीछे ही धान के खेत में शव बरामद हुआ। मृतक राम तेज अपने माता पिता का अकेला पुत्र था। पत्नी कमलेश और उनके पिता भगवानदीन ने आरोप लगाया है कि कुछ दिन पूर्व में गांव के कुछ लोगो के साथ मारपीट हुई थी। जिसकी रंजिश के चलते हत्या की गयी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई 
घटना के सम्बन्ध में कोतवाली प्रभारी लालचन्द्र सरोज ने बताया कि पूर्व में हुए झगड़े की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गयी थी। अभी तक परिजनों की तरफ से इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। मामला संदिग्ध है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। 

संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटका मिला युवक का शव
कुमारगंज थानाक्षेत्र के दत्तीपुर गांव निवासी 20 वर्षीय दलित युवक अशोक कुमार पुत्र नन्हकू का शव शनिवार को घर करीब तीन सौ मीटर दूर स्थित आम के पेड़ से लटकता हुआ मिला। घटना की जानकारी विद्यालय जा रहे बच्चों द्वारा परिजनों को दी गई। जिसके बाद परिजनों ने घटना की सूचना कुमारगंज पुलिस को दी। सूचना पर थाना प्रभारी कुमारगंज रतन सिंह मौके पर पहुंचे तथा घटना स्थल का मौका मुआयना व पूंछतांछ करते हुए शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज है। परिजनों की माने तो युवक को दौरा पड़ता था। जिसके चलते वह परेशान रहता था।

Also Read