Ayodhya News : खंडासा क्षेत्र में किशोरी से दुष्कर्म करने के मुख्य आरोपी को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली, पकड़ा गया

UPT | पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ दुष्कर्म का आरोपी

Sep 07, 2024 02:15

भदरसा कांड में कार्रवाई अभी चल ही रही थी कि खंडासा थाना क्षेत्र में गैर समुदाय के युवक ने किशोरी से रेप किया। केस दर्ज कर पुलिस एक्शन में आई। गुरुवार रात वाहन चेकिंग के दौरान मुठभेड़ में मुख्य आरोपी पकड़ा गया।

Ayodhya News  : योगी सरकार के कड़े रुख के बावजूद अपराधियों पर कोई असर नहीं दिख रहा है। भदरसा कांड में कार्रवाई चल ही रही थी कि खंडासा थाना क्षेत्र में एक गैर-समुदाय के युवक द्वारा किशोरी के साथ बलात्कार की घटना हो गई। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। गुरुवार देर रात मुखबिर की सूचना पर वाहन चेकिंग शुरू की गई। रात लगभग 09 बजे वाहन चेकिंग के दौरान दो संदिग्धों को सतनापुर नहर से विनायकपुर मोड़ की ओर जाते समय रोका गया। जब पुलिस टीम ने संदिग्धों को रोका, तो वे पकड़े जाने के डर से पुलिस पर फायरिंग करने लगे। आत्मरक्षा में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक संदिग्ध के दाहिने पैर में गोली लगी, जबकि दूसरा संदिग्ध अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया।

पूछताछ में हो गया खुलासा
घायल संदिग्ध को हिरासत में लेकर खंडासा पुलिस ने पूछताछ शुरू की। घायल युवक ने अपना नाम शहबान (24) पुत्र मोहम्मद वारिस बताया और फरार होने वाले व्यक्ति का नाम मोनू पुत्र यार मोहम्मद बताया। पूछताछ के दौरान पता चला कि पुलिस की गोली से घायल शहबान नाबालिग किशोरी के बलात्कार का मुख्य आरोपी है। गिरफ्तार आरोपी के पास से एक काले रंग की सुपर स्प्लेंडर मोटरसाइकिल, एक 315 बोर का तमंचा, एक कारतूस और एक खोखा बरामद किया गया। थानाध्यक्ष विवेक कुमार सिंह ने शहबान के खिलाफ पुलिस पार्टी पर हमला और आयुध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है। घायल आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गांव को बम से उड़ाने की धमकी दी
खंडासा पुलिस को पीड़िता ने तहरीर में बताया कि 20 दिन पहले आरोपी ने उसे सुनसान जगह पर बुलाकर बलात्कार किया। इस दौरान आरोपी का एक दोस्त भी मौजूद था जिसने उसे धमकी दी। 2 सितंबर को आरोपी अपने साथियों के साथ किशोरी के घर आया और उसे जान से मारने की धमकी दी तथा पूरे गांव को बम से उड़ाने की चेतावनी दी। किशोरी का आरोप है कि विपक्षी उसे अपहरण कर कहीं और भेजना चाहते थे, जिससे वह भयभीत है। बुधवार को पीड़ित किशोरी ने अपने पिता के साथ थाने पहुंचकर आपबीती सुनाई। खंडासा पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ बलात्कार, पाक्सो और एससी-एसटी एक्ट की गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले की छानबीन कर ही रही थी कि देर शाम पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा भी मामले की कार्रवाई को लेकर थाने पहुंचे। इसके बाद, मामले की गंभीरता को देखते हुए खंडासा पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी। थानाध्यक्ष विवेक कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता का चिकित्सीय परीक्षण कराया जा रहा है और मामले की गहन छानबीन की जा रही है।

Also Read