जेएनसीयू में दीक्षांत सप्ताह का भव्य आयोजन : छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह, 23 सितंबर तक चलेगा समारोह

UPT | जेएनसीयू में पारंपरिक परिधान प्रतियोगिता के साथ लोक नृत्य प्रतियोगिता एवं नाट्य प्रस्तुतिकरण का आयोजन किया गया।

Sep 20, 2024 00:02

जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया में कुलपति प्रोफेसर संजीत गुप्ता के निर्देशन में षष्ठम् दीक्षांत समारोह के उपलक्ष्य में दीक्षांत सप्ताह का आयोजन 17 से 23 सितंबर 2024 तक किया जा रहा है। जिसने विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों में छात्र छात्राएं बढ़- चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

Ballia News : जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया में कुलपति प्रोफेसर संजीत गुप्ता के नेतृत्व में षष्ठम् दीक्षांत समारोह के अवसर पर दीक्षांत सप्ताह का आयोजन 17 से 23 सितंबर 2024 तक किया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें छात्र-छात्राएं उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं।

छात्र-छात्राओं ने दिखाया सांस्कृतिक उत्साह
इसी सिलसिले में गुरुवार को नई अकादमिक बिल्डिंग में पारंपरिक परिधान प्रतियोगिता, लोक नृत्य प्रतियोगिता और नाट्य प्रस्तुतिकरण का आयोजन किया गया। पारंपरिक परिधान प्रतियोगिता में छात्रों ने विभिन्न राज्यों की विशेष वेशभूषा धारण कर उन्हें प्रस्तुत किया, जो दर्शकों के लिए एक आकर्षक अनुभव बना।



नृत्य की परिधान के साथ शानदार प्रस्तुतियां
लोक नृत्य प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों की लोक नृत्य की परिधान के साथ शानदार प्रस्तुतियां दी गईं। पारंपरिक परिधान प्रतियोगिता का आयोजन डॉ. स्मिता त्रिपाठी के समन्वय में हुआ, जिसमें डॉ. संध्या नारायण और डॉ. रजनी चौबे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसी तरह, लोक नृत्य प्रतियोगिता का संचालन डॉ. रजनी चौबे ने किया, जबकि डॉ. स्मिता त्रिपाठी और डॉ. संध्या नारायण ने सहयोग प्रदान किया। नाट्य प्रस्तुतिकरण का आयोजन डॉ. संध्या नारायण के नेतृत्व में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

नाट्य प्रस्तुतिकरण ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया
प्रतियोगिता के दौरान मुख्य अतिथि और कुलपति ने छात्रों की मेहनत और उत्कृष्ट प्रस्तुतियों के लिए उन्हें शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया। निर्णायक मंडल में डॉ. प्रमोद कुमार पांडेय और डॉ. तृप्ति तिवारी शामिल थे, जबकि कार्यक्रम का संचालन सौरभ कुमार त्रिपाठी ने किया। पारंपरिक परिधान प्रतियोगिता में कुल 55 छात्रों ने हिस्सा लिया, जबकि लोक नृत्य प्रतियोगिता में 26 छात्रों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम को सफल बनाने में अमरजीत राणा की महत्वपूर्ण भूमिका रही। प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को विशेष विश्वविद्यालय कार्यक्रम में प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे।

Also Read