स्कूलों के निरीक्षण से हड़कंप :  बलिया के तीन विद्यालयों पर ताला देखकर तमतमाए बीएसए, पढ़िये फिर क्या हुआ...

UPT | शिक्षाधिकारी मनीष कुमार

Feb 17, 2024 14:49

जिले में शिक्षा पर ध्यान केंद्रीत करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार के विद्यालयों के औचक  निरीक्षण से शिक्षकों में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान बंद मिले तीन स्कूलों के प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र और सभी कर्मचारियों के वेतन से कटौती करने के निर्देश दिए।

Short Highlights
  • निरीक्षण में बंद मिले तीन विद्यालय
  • शिक्षकों का वेतन काटने का दिए निर्देश
     
Ballia News : जिले में शिक्षा पर ध्यान केंद्रीत करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार के विद्यालयों के औचक  निरीक्षण से शिक्षकों में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान बंद मिले तीन स्कूलों के प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र और सभी कर्मचारियों के वेतन से कटौती करने के निर्देश दिए। बीएसए ने निरीक्षण में बंद मिले तीन स्कूलों को निर्देश दिए कि वे अपनी अनुपस्थिति के संबंध में सात दिनों के अंदर स्पष्टीकरण दें। 

पोर्टल के माध्यम से चल रहा है निरीक्षण
बीएसए मनीष कुमार सिंह ने बताया कि उनके साथ ही खंड शिक्षाधिकारी एवं जिला समन्वयक परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से कर रहे हैं। निरीक्षण के दौरान मुरली छपरा का प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नंबर-दो, सीयर का प्राथमिक विद्यालय रछौली और सोहांव का प्राथमिक विद्यालय बैरिया बंद पाया गया। जिनका विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अंकित है। बीएसए ने कहा कि निरीक्षण के दौरान निर्धारित समय में स्कूल का बंद मिलना, वहां कार्यरत प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र एवं समस्त कर्मचारियों की अनुशासनहीनता, उच्चाधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना तथा सौंपे गए कार्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में की गई घोर लापरवाही को प्रदर्शित करता है। यह किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं है। 

Also Read