बलिया न्यूज : आईएएस बिटिया का पहली बार गांव आने पर हुआ भव्य स्वागत, ग्रामीणों ने बुके देकर किया सम्मानित 

UPT | मोनिका का स्वागत करते ग्रामीण

Apr 23, 2024 17:11

सिविल सर्विस सेवा (आईएएस) में चयन होने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव खड़सरा पहुंची मोनिका का परिजनों के साथ ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया...

Ballia News (Akhilanand Tiwari) : सिविल सर्विस सेवा (आईएएस) में चयन होने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव खड़सरा पहुंची मोनिका का परिजनों के साथ ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान लोगों ने बिटिया को बुके देकर सम्मानित किया। स्वागत सभा में वक्ताओं ने कहा कि गांव की मिट्टी से निकलकर आईएएस बन बिटिया ने गांव और जिले का नाम रौशन कर दिया है। आईएएस बनने से बड़ा सम्मान गांव और क्षेत्र के लिए और क्या हो सकता है। प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं होती। इस दौरान ग्रामीणों ने मोनिका के अलावा पिता ब्रजेश श्रीवास्तव एवं माता भारती कुमारी का भी स्वागत किया।

अपने माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय
गांव पहुंची मोनिका ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय माता-पिता और शुभेच्छुओं को देते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति एक ही प्रयास में सफल नहीं होता। उसे निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। कहा कि शिक्षा से ही तरक्की के रास्ते खुलते हैं। अभिभावक, बेटियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दें, ताकि वह समाज में मुकाम प्राप्त कर सकें। लक्ष्य बनाकर ईमानदारी से मेहनत करने से निश्चित तौर पर सफलता मिलती है।

मोनिका ने पाई थी 455वीं रैंक 
बीते 16 अप्रैल को यूपीएससी का रिजल्ट घोषित किया गया था, जिसमें मोनिका ने 455वीं रैंक प्राप्त कर सबको गौरवान्वित कर दिया। आईआईटी गुवाहाटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक मोनिका ने 2022 में बीपीएससी परीक्षा में छठी रैंक प्राप्त कर बतौर सेल्स टैक्स कमिश्नर पटना में तैनात हैं, जबकि यूपीएससी में दूसरे प्रयास में यह उपलब्धि हासिल की है।

पिता सेवानिवृत अभियंता और माता है प्रधानाध्यापक
मोनिका के पिता ब्रजेश श्रीवास्तव सेवानिवृत अभियंता हैं, जबकि मां भारती कुमारी औरंगाबाद में प्रधानाध्यापिका हैं। वहीं दो बड़ी बहने और एक बड़े भाई डॉक्टर हैं। छोटा भाई श्वेताभ श्रीवास्तव आईआईटी दिल्ली से बीटेक कर रहा है। इस मौके पर मनोज लाल श्रीवास्तव, राजीव श्रीवास्तव, बच्चा सिंह, विनय पाठक, राजनारायण पाठक, नवीन सिंह, सच्चिदानंद सिंह, डॉ सुशील श्रीवास्तव, ऋषिदेव वर्मा, पीयूष कुमार, दीपक यादव, अभय सिंह, सदाकत अली, अवधेश सिंह, संतोष सिंह आदि मौजूद रहे।

Also Read