बलिया में युवक की चाकू घोंपकर हत्या : दो परिवारों में थी पुरानी रंजिश, एक पक्ष का साथ देने में गंवाई जान

UPT | युवक की हत्या के बाद पुलिस घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए

Sep 11, 2024 16:11

बलिया के दुबहड़ थाना क्षेत्र के हरिछपरा (ओझवलिया) गांव में मंगलवार की रात जमीन विवाद में बदमाशों ने एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Short Highlights
  • मृतक के पिता की तहरीर पर तीन लोगों के विरुद्ध नामजद केस दर्ज
  • पुलिस ने तत्काल तीनों आरोपियों को किया गिरफ्तार
Ballia News : दुबहड़ थाना क्षेत्र के हरिछपरा (ओझवलिया) गांव निवासी मनोज तिवारी के बेटे मृत्युंजय तिवारी उर्फ ​​छोटू (22) की मंगलवार की रात बदमाशों ने चाकू घोंपकर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर दुबहड़ थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर, अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। ​​इस मामले में मृतक के पिता मनोज तिवारी की ओर से दी गई नामजद तहरीर के आधार पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीनों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।

ये था मामला
बता दें कि दुबहड़ थाना क्षेत्र के ओझावलिया गांव निवासी रघुवंश वर्मा एवं भिखारी वर्मा के बीच काफी दिनों से जमीन विवाद चल रहा था। बताया जा रहा है कि रघुवंश वर्मा की तरफ से हरिछपरा (ओझवलिया) गांव निवासी मृत्युंजय तिवारी ने दो-चार दिन पहले भिखारी वर्मा के परिवार के लोगों से बुलाने और आकर मिलने की बात कही थी, जो भिखारी वर्मा के लोगों को नागवार लगी।

चाकू से ताबड़तोड़ हमला किया
इसके बाद मंगलवार की देर शाम मृत्युंजय तिवारी उर्फ छोटू प्रतिदिन की भांति पूजा जनरल स्टोर का तगादा व खाना लेकर जा रहा था। वह जैसे ही गांव के कृपा शंकर तिवारी के ट्यूबवेल के पास पहुंचा, वैसे ही पहले से घात लगाए भिखारी ठाकुर के लड़कों ने जान से मारने की नीयत से मृत्युंजय तिवारी पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद घटना जंगल में आग की तरफ फैल गई। मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई और किसी ने पुलिस को सूचना दी। 

पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया
सूचना मिलते ही दुबहड़ थानाध्यक्ष, पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और घटनास्थल का निरीक्षण किया। घायल को जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी हाउस में रखवा दिया। 

तीनों नामजद आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी
इस मामले में मृतक के पिता मनोज तिवारी की तहरीर पर पुलिस ने अजीत वर्मा, गुड्डू वर्मा पुत्रगण भिखारी वर्मा तथा विशाल वर्मा पुत्र छोटेलाल वर्मा निवासी ओझवलिया थाना दुबहड़ के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस तीनों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। इस बाबत एएसपी उत्तरी अनिल कुमार झा ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर तीन लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

Also Read