पुलिस महकमे में हड़कंप : दोहरीघाट थाना प्रभारी संजय सरोज निलंबित, लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई

UPT | दोहरीघाट थाना प्रभारी संजय सरोज निलंबित

Sep 20, 2024 19:53

संजय सरोज पर विवेचना में लापरवाही का गंभीर आरोप था, जो सीओ घोसी दिनेश दत्त मिश्रा की जांच में साबित हुआ। इस निलंबन के बाद जिले के पुलिस महकमे में हलचल मच गई है...

Short Highlights
  • दोहरीघाट थाना प्रभारी संजय सरोज निलंबित
  • केस की जांच में लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई
  • पुलिस अधीक्षक इलामरन जी ने लिया एक्शन
Mau News : मऊ जिले के पुलिस अधीक्षक इलामरन जी ने गुरुवार देर शाम एक महत्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए दोहरीघाट थाना प्रभारी संजय सरोज को निलंबित कर दिया। संजय सरोज पर विवेचना में लापरवाही का गंभीर आरोप था, जो सीओ घोसी दिनेश दत्त मिश्रा की जांच में साबित हुआ। इस निलंबन के बाद जिले के पुलिस महकमे में हलचल मच गई है, क्योंकि संजय सरोज पहले से ही विवादों में घिरे हुए थे, जिसमें अपराधियों से वीडियो कॉल पर बातचीत करना भी शामिल था।

इस मामले में हुई कार्रवाई
दरअसल, लापरवाही का यह मामला थाना दोहरीघाट से संबंधित है, जहां संजय सरोज पर एक मारपीट के मामले की विवेचना में गंभीर लापरवाही का आरोप लगा। 4 सितंबर को सीओ घोसी ने विवेचना का जिम्मा थानाध्यक्ष को सौंपा था, लेकिन उन्होंने इसे उपनिरीक्षक गिरिराज शंकर यादव को दे दिया। विवेचना में प्रगति न होने और सीओ को सूचना न देने के कारण स्थिति बिगड़ गई। 10 सितंबर को थानाध्यक्ष ने मामले को अपने हाथ में लिया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।



लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई
जिसके बाद, सीओ घोसी द्वारा जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी इलामरन ने संजय सरोज के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया। उन्होंने गुरुवार को संजय सरोज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसपी ने कहा कि भविष्य में अगर कोई भी पुलिसकर्मी अपने कर्तव्यों में लापरवाह पाया गया, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस महकमे में हड़कंप
बता दें कि संजय सरोज के निलंबन के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। थाना प्रभारी संजय सरोज पहले से काफी विवादों में थे। ऐसे में संजय सरोज के खिलाफ यह कार्रवाई अन्य पुलिस अधिकारियों के लिए एक चेतावनी के रूप में काम कर रही है। इलामारन जी 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और उन्हें प्रदेश के प्रभावशाली और तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारियों में गिना जाता है। उन्होंने थाना प्रभारी पर लापरवाही बरतने को लेकर यह कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें- Azamgarh News : आजमगढ़ में बोले योगी सरकार के मंत्री-कोई रिश्वत मांगे तो फोन करो, भेज दूंगा जेल

Also Read