लोकसभा चुनाव 2024 : बरेली में BJP की अंदरूनी कलह! इस सीट से दी BJP उम्मीदवार ने टिकट वापस करने की धमकी

UPT | छत्रपाल गंगवार ने दी चेतावनी

Apr 01, 2024 12:32

यूपी की बरेली सीट पर भाजपा के अंदर अंदरूनी कलह देखने को मिल रहा है। यहां बीजेपी ने इस सीट से छत्रपाल गंगवार को टिकट काटा है...

Bareilly News : लोकसभा चुनाव का समर यूपी में शुरू हो चुका है। प्रदेश में कुल 80 सीटें हैं, जिन पर सभी सात चरणों में वोटिंग होगी। जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, राजनैतिक पार्टियां अपने-अपने पत्ते खोल रही हैं।  ऐसे में इसी बीच यूपी की बरेली सीट पर भाजपा के अंदर अंदरूनी कलह देखने को मिल रहा है। यहां बीजेपी ने इस सीट से छत्रपाल गंगवार काे टिकट दिया है। लेकिन इस बात से पार्टी में नाराजगी देखने को मिल रही है। मामला यहां तक पहुंच गया है कि स्थानीय विधायक या संगठन भी उनके समर्थन में प्रचार करने को राजी नहीं। जिसके बाद छत्रपाल गंगवार ने टिकट वापस करने की चेतावनी दी है।

छत्रपाल गंगवार ने खुलकर जाहिर की नाराजगी
बता दें  कि, बीजेपी ने बरेली में इस सीट से लगातार 8 बार के सांसद रहे संतोष गंगवार का टिकट काटकर उनके स्थान पर छात्रसंघ से जुड़े छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया था। जिसे लेकर पार्टी के सभी कार्यकर्ता नाराज नजर आए। संगठन से जुड़े स्थानीय विधायक, कार्यकर्ता और सांसद भी उनके साथ चुनाव प्रचार तक करने नहीं जा रहे। पार्टी के इस व्यवहार से छत्रपाल गंगवार ने अब खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

टिकट वापस करने की दी धमकी
नाराजगी जाहिर करते हुए छत्रपाल गंगवार ने संगठन नेताओं को चेतावनी दी कि कोई भी मुझे चुनाव लड़वाने में सहायता नहीं दे रहा, यही हाल रहा तो मैं अपना टिकट वापस कर दूंगा। सूत्रों के अनुसार, बरेली के लिए अगले 72 घंटे बहुद खास होने वाला है। जानकारी के अनुसार पार्टी कार्यकर्ताओं में छत्रपाल गंगवार को लेकर हो रहे विरोध को देखते हुए उनका टिकट काटा जा सकता है। यदि ऐसा हुआ तो उनके स्थान पर मेयर उमेश गौतम को टिकट दिया जा सकता है। जिसके लिए वे अपना पत्ता फिट करने में जुटे हैं। उन्होंने टिकट के लिए आवेदन भी किया।

Also Read