Bareilly News : दो दिन तक भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UPT | बारिश के बाद जलभराव

Jul 01, 2024 01:46

बरेली में मौसम विभाग ने दो दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 1 से 2 जुलाई तक बादल गरजने और बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा...

Bareilly News : बरेली में मौसम विभाग ने दो दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 1 से 2 जुलाई तक बादल गरजने और बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा पूरे सप्ताह की शुरुआत से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है। रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम 31.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दो दिनो तक भारी बारिश का अनुमान
उत्तरांचल मौसम केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ अतुल कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि आने वाले दो दिन भारी बारिश का अनुमान है। इस दौरान अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं बिजली शहर से लेकर देहात तक लोगों के लिए परेशानी पैदा कर दी है। यहां 10 से 15 घंटे की बिजली कटौती की शिकायत आ रही है। शहर में सुबह 7 बजे से बिजली आपूर्ति ठप हो जाती है। यह दोपहर 12 बजे के बाद आती है। लेकिन इसके बाद भी बार-बार ट्रिपिंग और कट से लोग बेहाल हैं। यही हाल देहात क्षेत्र के नवाबगंज, आंवला, शेरगढ़, शीशगढ़, शाही आदि में भी बताया जा रहा है। 

बिजली कटौती और जलभराव से परेशान लोग
शहरी क्षेत्र को देखें तो मेट्रोपॉलिटन, सनसिटी, सिविल लाइंस, पुराना शहर, किला सुभाष नगर कुतुब खाना अयूब खान चौराहा पूरे शहर में छोटे-छोटे फॉल्ट को लेकर बिजली कटौती होती रही। जिसके कारण लोग बिजली विभाग की हेल्पलाइन, मंत्री और विभाग से शिकायत कर रहे हैं। बरेली में बिजली आपूर्ति का यह हाल काफी दिनों से बना हुआ है। वहीं बिजली के अलावा जलभराव भी लोगों के लिए समस्या बनी है। बारिश के बाद शहर में जलभराव होने लगा है। बारिश का पानी सड़कों से लेकर घरों तक घुस गया था। 

Also Read