बस्ती न्यूज़ : सीएम योगी को 600 चिट्ठियां भेजेंगे संविदाकर्मी, वेतन विसंगति दूर करने की देंगे चेतावनी 

UPT | संविदा कर्मचारी

Feb 17, 2024 17:30

भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संविदाकर्मियों की वेतन विसंगति को...

Short Highlights
  • 8 साल से कर्मियों को नहीं मिला लाभ
  • 10 दिन तक पत्र भेजने का अभियान....
Basti News : भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संविदाकर्मियों की वेतन विसंगति को दूर किया जाए। इसके तहत राज्यभर से 10 हजार और बस्ती जिले से 600 पत्र भेजने का लक्ष्य रखा गया है। संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ बस्ती शाखा के बैनर तले शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हर्रैया में संविदा कर्मचारियों ने पत्र लिखा। स्वास्थ्य केंद्र में मंडल संयोजक संजय पांडेय, जिला संयोजिका अनीता चौधरी, जिला महामंत्री राहुल श्रीवास्तव एवं जिला अभियान प्रभारी जन्मेजय उपाध्याय भी मौजूद रहे।

8 साल से कर्मियों को नहीं मिला लाभ
संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ का कहना है कि प्रदेश में 10 दिन तक पत्र भेजने का अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान 12 से 22 फरवरी-2024 तक चलेगा। अभियान का मकसद मुख्यमंत्री को संविदाकर्मियों की वेतन विसंगति से अवगत कराना है। संघ ने कहा कि वर्ष-2016 से प्रतिवर्ष भारत सरकार ने तीन प्रतिशत अतिरिक्त बजट राज्यों को वेतन विसंगति दूर करने के लिए दे रही है। जिसके उपयोग से हरियाणा, मध्य प्रदेश, बिहार सरकार ने वेतन नीति का निर्धारण कर संविदाकर्मियों की वेतन विसंगति दूर कर दी। लेकिन, उत्तर प्रदेश में विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से अभी तक इस बजट का लाभ किसी संविदाकर्मियों को नहीं मिला है। वहीं, प्रदेश सरकार के ध्यान न देने कारण अभी तक आठ वर्ष पूर्ण होने के बावजूद किसी संविदा कर्मचारी को कुछ नहीं मिला। इसलिए इस विषय को पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री को अवगत कराना है।

25 फरवरी को आगरा में की जाएगी बैठक
संघ की ओर से बताया गया कि उत्तर प्रदेश के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एनएचएम कर्मचारियों से अपील की गई है कि अधिक से अधिक पत्र डाक के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजें। उसे 21 फरवरी को X (ट्विटर) पर हैश टैग भी करें। यदि फिर भी कोई सुनवाई नहीं होती है तो 25 फरवरी को आगरा में बैठक की जाएगी। बैठक में आगे की रणनीति तय की जाएगी। इस अभियान में सह प्रभारी विजय पाल, सुनील कुमार, रवि सोनकर, प्रवीण पांडेय, दिव्या पांडेय, अंजलि सिंह, नसीमा अंसारी, इंद्रा राई, कविता गौतम, पाखी, पूजा वर्मा, माया साहू आदि शामिल रहे।

Also Read