लोकसभा चुनाव : बस्ती में बसपा सुप्रीमो मायावती के निशाने पर रही बीजेपी, कहा-अब जुमलेबाजी और गारंटी काम आने वाली नहीं

UPT | मायावती ने जनसभा को संबोधित किया।

May 18, 2024 17:53

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बस्ती की लोकसभा की सीट में पिछला वर्ग का वोट काफी ज्यादा है। इसलिए हमने यहां बस्ती से कुर्मी समाज के अपने कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाया है। रैली में मौजूद भीड़ और जोश को देखकर काफी हद तक फैसला हो गया है कि इस बार आप लोग अपने लोकसभा चुनाव में अपना बेहतर रिजल्ट देंगे।

Short Highlights
  • बस्ती शहर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में हुई बसपा सुप्रीमो मायावती की जनसभा
  • बस्ती, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर के भी उम्मीदवार समर्थकों के साथ पहुंचे
Basti News : बस्ती में शनिवार को भीषण गर्मी के बीच सियासी पारा भी खूब परवान चढ़ा। शहर राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बीजेपी पर सीधा हमला बोला। कहा कि जनता सब समझ रही है। अब जुमलेबाजी और गारंटी काम आने वाली नहीं है।

बसपा अकेले दम पर लड़ रही है चुनाव
पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी कांग्रेस, भाजपा व अन्य किसी भी विरोधी पार्टी तथा गठबंधन आदि के साथ मिलकर नहीं, बल्कि अकेले दम पर पूरे दमदारी और मजबूती के साथ यह चुनाव लड़ रही है। टिकट के बंटवारे के नाम पर हमने सर्व समाज के लोगों को उचित भागीदारी दी है। जिनको कामयाब बनाने के लिए हमारी अपनी पार्टी के लोग जी जान से लगे हैं। कहा कि बस्ती मंडल में मुस्लिम आबादी काफी ज्यादा है। मुस्लिम आबादी को देखकर संत कबीर नगर जो लोकसभा की सीट है और जो देवरिया का लोकसभा सीट से हमने मुस्लिम समाज से अपने कार्यकर्ता को अपना प्रत्याशी बनाया है।

बस्ती में पिछड़ा वर्ग का वोट अहम
पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बस्ती की लोकसभा की सीट में पिछला वर्ग का वोट काफी ज्यादा है। इसलिए हमने यहां बस्ती से कुर्मी समाज के अपने कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाया है। रैली में मौजूद भीड़ और जोश को देखकर काफी हद तक फैसला हो गया है कि इस बार आप लोग अपने लोकसभा चुनाव में अपना बेहतर रिजल्ट देंगे। कहा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी केंद्र की सत्ता में आसानी से वापस आने वाली नहीं है। इस चुनाव में इनकी कोई पुरानी या नई नाटक बाजी नहीं चल रही है जुमलेबाजी या गारंटी आदि काम में आने वाली नहीं है। क्योंकि देश की जनता काफी हद तक इस बात को समझ चुकी है। देश के विशेष कर गरीबों कमजोर तबको व अन्य लोगों को जो भी अच्छे दिन दिखाने की बात कही गई वह हवा हवाई हो गए हैं। आपको मालूम है कि जब केंद्र में कांग्रेसी सरकार होती है तो वह सरकारी जांच एजेंसी का। दुरुपयोग करती है, उनका राजनीतिकरण करती है। जब बीजेपी सरकार में आती है तो बीजेपी भी सरकारी एजेंसी का ज्यादातर उपयोग करती है।राजनीतिक करण करती है। यह ठीक नहीं है।

बस्ती मंडल के तीनों सीट से उम्मीदवार रहे मौजूद
इससे पूर्व बसपा सुप्रीमो मायावती का हेलीकॉप्टर राजकीय इंटर कॉलेज में लैंड हुआ। बस्ती लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी लवकुश पटेल उर्फ रिंकू चौधरी ने बसपा सुप्रीमो मायावती को प्रतीक चिन्ह हाथी देकर स्वागत किया। रैली में डुमरियागंज लोकसभा के बसपा प्रत्याशी नवीन ने गौतम बुद्ध की प्रतिमा भेंट की, जबकि संत कबीर नगर के लोकसभा प्रत्याशी और उनके भाई ने भी गौतम बुद्ध की प्रथम भेंट कर स्वागत किया।

Also Read