Basti News : अप्रैल तक छावनी ओवरब्रिज के पूरा हो जाने की उम्मीद, फिर आएगा एनएच-28 पर सफर करने का मजा 

Uttar Pradesh Times | छावनी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर।

Jan 18, 2024 12:05

जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने बताया कि छावनी में फ्लाईओवर का कार्य तेजी से संचालित कराकर अप्रैल तक इसे अवश्य पूरा किया जाएगा। फिलहाल तक के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग को गड्ढामुक्त रखते हुए लेबलिंग का कार्य कराया जा रहा है। छावनी फ्लाईओवर पर दोनों तरफ सुरक्षात्मक उपाय करते हुए साइनेज लगाने का निर्देश राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को दिया गया।

Basti News (संतोष कुमार तिवारी) : गोरखपुर-लखनऊ नेशनल हाईवे पर निर्बाध सफर की सबसे बड़ी बाधा अगले चंद महीनों में दूर हो जाने की उम्मीद है। दरअसल, छावनी कस्बा में बन रहे ओवरब्रिज की वजह से अयोध्या और बस्ती से आने वाले वाहनों की रफ्तार थम जाती है। इसकी वजह से यहां अक्सर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। ऐसे में 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने जा रहे रामभक्तों और वीआईपी को इस समस्या से दो-चार होना पड़ सकता है। हालांकि प्रशासन की ओर से यहां जाम से बचने के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं।

जाम से बचने के किए जा रहे हैं उपाय
जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने बताया कि छावनी में फ्लाईओवर का कार्य तेजी से संचालित कराकर अप्रैल तक इसे अवश्य पूरा किया जाएगा। फिलहाल तक के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग को गड्ढामुक्त रखते हुए लेबलिंग का कार्य कराया जा रहा है। छावनी फ्लाईओवर पर दोनों तरफ सुरक्षात्मक उपाय करते हुए साइनेज लगाने का निर्देश राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को दिया गया। ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना की संभावना न रहे। यहां पर जाम की स्थिति से भी बचने के भी उपाय किए जा रहे हैं।

राष्ट्रीय राजमार्ग को किया जा रहा अतिक्रमण मुक्त
अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर अभी से उत्साह का माहौल परवान चढ़ने लगा है। अगले एक-दो दिन में इस मार्ग पर प्राण-प्रतिष्ठा में आमंत्रित रामभक्तों और वीआईपी का आना-जाना शुरू हो जाएगा। इसे देखते हुए नेशनल हाईवे को अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है। इसके साथ ही सौ से अधिक सफाई कर्मियों की भी ड्यूटी लगाई गई है, जो अगले एक माह तक हाईवे पर लगातार साफ-सफाई और चूने का छिड़काव करते रहेंगे।
 

Also Read