नमो नव मतदाता सम्‍मेलन : प्रधानमंत्री ने दिया संदेश-आप सभी पर 2047 तक एक विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी 

Uttar Pradesh Times | कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Jan 25, 2024 17:31

नमो नव मतदाता सम्मेलन के दौरान युवा मतदाताओं से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''आप सभी अब लोकतांत्रिक प्रणाली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं क्योंकि आपका नाम मतदाता सूची में दर्ज हो गया है।

Basti News (संतोष कुमार तिवारी) : भाजपा युवा मोर्चा द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को जिले के आधा दर्जन स्थानों पर नमो नव मतदाता सम्‍मेलन का आयोजन हुआ। इसमें सांसद हरीश द्विवेदी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। प्रधानमंत्री का संदेश सुनने के साथ ही पार्टी के नेताओं ने भी युवाओं और कार्यक्रम में आए अन्य लोगों को मतदान में महत्व के बारे में बताया।

हर विधानसभा क्षेत्र में दो जगह हुआ आयोजन
हर विधानसभा में दो स्थानों पर इसका आयोजन हुआ। पैरा माउंट एकेडमी इंटर कॉलेज छावनी में प्रदेश मंत्री महिला मोर्चा ममता पांडेय, परसुरामपुर ब्लॉक में पूर्व जिलाध्यक्ष दयाशंकर मिश्रा, आईटीआई गौर में सांसद बस्ती हरीश द्विवेदी, मां गायत्री इंटर कॉलेज कप्तानगंज में जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। 

इन जगहों पर भी आयोजित हुए कार्यक्रम
बाल विद्यालय इंटर कॉलेज सल्टौवा में लोकसभा प्रभारी सेतुभान राय, शिव मंदिर प्रांगण रुधौली में जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, सीएमएस विद्यालय बस्ती में पूर्व जिलाध्यक्ष यशकांत सिंह, गन्ना विकास इंटर कॉलेज मुंडेरवा में पूर्व विधायक दयाराम चौधरी, राना पतरू सिंह महाविद्यालय अक्सडा में पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष युवा मोर्चा प्रमोद पाण्डेय, आईटीआई कॉलेज गायघाट में पूर्व विधायक रवि सोनकर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

पीएम ने किया मतदाता बनने का आग्रह
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही लोगों से मतदाता के रूप में पंजीकृत होने का आग्रह भी किया है। उन्होंने एक्स पर कहा, "राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शुभकामनाएं, एक अवसर जो हमारे जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाता है और लोगों को मतदाता के रूप में पंजीकृत होने के लिए प्रोत्साहित करने का दिन भी है। यदि उन्होंने पहले से ही पंजीकरण नहीं कराया है।"

आप सभी अब लोकतांत्रिक प्रणाली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए
नमो नव मतदाता सम्मेलन के दौरान युवा मतदाताओं से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''आप सभी अब लोकतांत्रिक प्रणाली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं क्योंकि आपका नाम मतदाता सूची में दर्ज हो गया है। आप सभी का नाम ऐसे समय में मतदाता सूची में दर्ज हो गया है। जब देश अपने 'अमृत काल' से गुजर रहा है। आप सभी पर 2047 तक एक विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी है। आप सभी के पास यह तय करने का एक शानदार अवसर है कि आप विकसित भारत में अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में कैसे अंकित करा सकते हैं। हमारी गति, दिशा, दृष्टिकोण आप सभी द्वारा तय किया जाएगा और पीएम मोदी ने कहा कि मतदान इसका एक बड़ा माध्यम होगा।

यह रहे मौजूद
इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री अमृत कुमार वर्मा, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अमित गुप्ता, अखण्ड प्रताप सिंह, कुंवर आनन्द सिंह, प्रत्यूष विक्रम सिंह, मानस भूषण, दुष्यन्त विक्रम सिंह, राकेश शर्मा, आलोक पाण्डेय, अभिषेक कुमार, शैलेन्द्र दुबे, पिन्टू तिवारी आदि मौजूद रहे।
 

Also Read