Hamirpur News : अटल भूजल योजना के तहत जलवीरों का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

UPT | प्रशिक्षण देते अधिकारी विपिन कुमार

Jun 26, 2024 20:42

अटल भूजल योजना के तहत ब्लाक सभागार में आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में जलवीर, स्वयं सहायता की महिलाओं एवं प्रगतिशील कृषकों को अटल जल एप्लीकेशन, कृषि में ड्रिप एवं स्प्रिंकलर के उपयोग की जानकारी दी…

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले में अटल भूजल योजना के तहत ब्लाक सभागार में आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में जलवीर, स्वयं सहायता की महिलाओं एवं प्रगतिशील कृषकों को अटल जल एप्लीकेशन, कृषि में ड्रिप एवं स्प्रिंकलर के उपयोग की जानकारी दी गई। प्रशिक्षकों ने जल की बर्बादी रोकने के प्रति आगाह किया ।

एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन
हमीरपुर जिले के ब्लॉक सभागार में जिला प्रशिक्षण अधिकारी विपिन कुमार की अध्यक्षता में एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन जिला ग्राम्य विकास संस्थान मौदहा ने संपन्न कराया। इसमें जलवीर, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के अलावा प्रगतिशील कृषकों को अटल भूजल योजना के तहत ग्राम पंचायत में हो रहे कार्यों की जानकारी दी गई। इसके साथ ही अटल जल एप्लीकेशन, डी डब्ल्यू आर एल, कृषि क्षेत्र में ड्रिप एवं स्प्रिंकलर के उपयोग से होने वाले फायदों से अवगत कराया गया। प्रशिक्षण शिविर को जिला प्रशिक्षण अधिकारी विपिन कुमार, नोडल अधिकारी योगेश कुमार, कृषि विशेषज्ञ आनंद सिंह, खंड समन्वयक रामजी मिश्रा आदि ने संबोधित करके महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की।

Also Read