पुलिस के हाथ आए शातिर : गोंडा में फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर बनकर लूट करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, भेजे गए जेल

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

May 28, 2024 21:14

गोंडा जिले में मनकापुर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर व नारकोटिक्स अधिकारी बनकर भांग की दुकानों पर चेकिंग करने वाले तीन शातिर आरोपियों गिरफ्तार किया है। ये सभी चेकिंग के बहाने अवैध वसूली करते हैं और लूट की वारदात को...

  Gonda News : गोंडा जिले में मनकापुर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर व नारकोटिक्स अधिकारी बनकर भांग की दुकानों पर चेकिंग करने वाले तीन शातिर आरोपियों गिरफ्तार किया है। ये सभी चेकिंग के बहाने अवैध वसूली करते हैं और लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से पुलिस ने तीन फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर और नारकोटिक्स डिपार्टमेंट के परिचय पत्र, भांग की दुकान से लूटे गए रुपये व मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

अधिकारी बनकर करते हैं लूट 
अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत ने बताया कि मुख्य आरोपी विशाल गुप्ता पहले से ही महिला सिपाही से रंगदारी मांगने और भांग की दुकानों पर अवैध वसूली करके लूट करने के 4 मामलों में वांछित चल रहा था।बताया कि "विशाल गुप्ता फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर और नारकोटिक्स अधिकारी बनकर भांग की दुकानों पर जाता था। वहां चेकिंग करने के बहाने अवैध वसूली की जाती थी। पैसे नहीं देने पर काउंटर से नकदी छीन ली जाती थी।" वहीं मनोज कुमार रावत ने बताया कि इन तीनों आरोपियों ने मनकापुर कोतवाली क्षेत्र की एक लाइसेंसी भांग की दुकान पर नारकोटिक्स विभाग का अधिकारी बनकर चेकिंग की थी और काउंटर से 9,000 रुपये छीन लिए थे। इसके अलावा जनवरी में एक महिला सिपाही से भी 1 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गोंडा जिले के अलग-अलग थानों में इन आरोपियों के खिलाफ तीन मुकदमे पहले से ही दर्ज थे। अब इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

ये हैं पकड़े गए आरोपी
बताया गया कि इनके पास से लूटे गए 9500 रूपए नगद, एक मोटरसाइकिल और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी विशाल गुप्ता के खिलाफ जिले में रंगदारी मांगने और भांग की दुकानों पर अवैध वसूली करके लूट करने के 4 मुकदमे पहले से ही दर्ज है। फिलहाल सभी आरोपियों विशाल गुप्ता, अमन शुक्ला और मनीष मौर्य को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। वहीं पूरी घटना का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत ने बताया कि विशाल गुप्ता अपने आपको फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर औऱ नारकोटिक्स विभाग का अधिकारी बताकर वारदात को अंजाम देता है। पैसा नहीं मिलता तो काउंटर से रुपये छीनकर फरार हो जाते थे। बातया गाय कि मंगलवार को मनकापुर कोतवाली पुलिस ने मुख्य आरोपी विशाल गुप्ता, अमन शुक्ला मनीष मौर्य को गिरफ्तार किया है। 

Also Read